अन्य टॉप न्यूज़ ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

अयोध्या मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने तय की नई डेडलाइन

दिल्ली । अयोध्या के राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद जमीन विवाद की सुनवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले की दलीलें 17 अक्टूबर तक पूरी हो।

बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई पूरी करने के लिए 18 अक्टूबर तक की तारीख दी थी। मामले की सुनवाई पूरी करने और दलीलें को सुनने के लिए अब शनिवार को भी सुनवाई नहीं होगी। आम तौर पर उच्चतम न्यायालय में शनिवार और रविवार को छुट्टी होती है।अयोध्या विवाद की शुक्रवार (4 अक्टूबर) को हो रही 37वें दिन की सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने स्पष्ट किया कि शनिवार को अपेक्षित सुनवाई नहीं होगी। अब इस मामले की सुनवाई 14 अक्टूबर को होगी, क्योंकि दशहरा के उपलक्ष्य में शीर्ष अदालत में पूरे हफ्ते अवकाश है।

मुस्लिम पक्षकार के वकील राजीव धवन ने कहा कि वह आज का पूरा दिन लेंगे। इसके बाद कल (शनिवार को) अगर शीर्ष अदालत बैठती है तो वह कल करीब एक घंटे और समय लेंगे। उसके बाद बाकी साथी दलील देंगे। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि अदालत कल नहीं बैठेगी। अब इसके बाद 14 अक्टूबर को सुनवाई होगी। धवन ने कहा, “ठीक है कि हम 14 अक्टूबर को अपनी दलीलें पूरी कर लेंगे। हम उससे अधिक समय नहीं लेंगे।” धवन ने अपनी दलीलें शुरू की। संविधान पीठ में मुख्य न्यायाधीश के अलावा न्यायमूर्ति एस ए बोबडे, न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति एस अब्दुल नज़ीर शामिल हैं।

Related posts

ग्रामीणों ने मोटर चोर को पकड़कर पुलिस को सौपा, पुलिस पूछताछ में जुटी

Sayeed Pathan

बिजनौर के झालू में विभिन्न मांगों को लेकर, भाकियू का धरना जारी,आस-पास के ग्रामीण भी धरने में हुए शामिल

Sayeed Pathan

अखिल भारतीय *प्रधान संगठन” का राज्य सम्मेलन 16 सितंबर को -: जितेंद्र चौधरी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो