अन्य टॉप न्यूज़ बिजनेस

31 दिसंबर से इन स्मार्टफोन में बंद हो जाएगा “व्हाट्सएप,इनमें कहीं आपका फोन तो नहीं

दिल्ली ।

WhatsApp का इस्तेमाल जारी रखना चाहते हैं, तो अपना पुराना फोन बदल डालिए. जी हां, इंस्टैंट मेसेजिंग प्लैटफाॅर्म व्हाट्सऐप अपने कुछ यूजर्स के लिए बुरी खबर लाया है.

व्हाट्सऐप ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी देते हुए उन ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में बताया है, जिसके यूजर्स 31 दिसंबर 2019 से व्हाट्सऐप इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. कौन से हैं वो यूजर्स जो व्हाट्सऐप चला नहीं पाएंगे, हम आपको बताते हैं.

व्हाट्सऐप ने अपने ब्लॉग में कहा है कि 31 दिसंबर से व्हाट्सऐप विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करना बंद कर देगा. इसका मतलब यह हुआ कि अगर आप विंडोज फोन का इस्तेमाल करते हैं और व्हाट्सऐप का इस्तेमाल जारी रखना चाहते हैं, तो इसके लिए 31 दिसंबर 2019 से पहले नया फोन खरीदना होगा.

इसके साथ ही, व्हाट्सऐप ने यह भी बताया है कि अगले साल की फरवरी, यानी 1 फरवरी 2020 से ऐपल आइओएस 8 के लिए व्हाट्सऐप सपोर्ट बंद किया जा रहा है.

व्हाट्सऐप की आइओएस 8 या उससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे आइफोन पर कंपैटिबिलिटी 1 फरवरी 2020 से खत्म की जा रही है. वहीं, एंड्रॉयड यूजर्स के लिए 2.3.7 जिंजरब्रेड या पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर व़हाट्सऐप काम नहीं करेगा.

गौरतलब है कि व्हाट्सऐप ने कुछ समय पहले कहा था कि वह आने वाले सात साल पर फोकस करता है. ऐसे में उसका ध्यान उन मोबाइल फोन्स पर होता है, जिसे ज्यादा से ज्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे हों.

आपको बताते चलें कि इस बारे में व्हाट्सऐप ने पहले भी ऐसी जानकारी दी थी. इससे पहले जून में व्हाट्सऐप ने अपने सपोर्ट पेज पर एक ब्लॉग शेयर किया था.

सनद रहे कि 31 दिसंबर 2017 के बाद कंपनी ने ‘ब्लैकबेरी ओएस’, ‘ब्लैकबेरी 10’, ‘विंडोज फोन 8.0’ और बाकी पुराने प्लैटफाॅर्म्स के लिए भी अपना सपोर्ट बंद कर दिया गया था.

Source-Prabhat Khabar

Related posts

खेल प्रतियोगिता के नाम पर, BSA द्वारा अवैध वसूली से शिक्षकों में रोष-:उ.प्र.प्रा.शि.सं

Sayeed Pathan

निर्भया मामला-चलती बस में 21 मिनट में 6 लोग नहीं कर सकते रेप :-दोषी अक्षय के वकील

Sayeed Pathan

शांतिभंग के आरोप में चार अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan