अन्य उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़

मौसम विभाग ने फिर किया एलर्ट,आज से कई शहरों में बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

लखनऊ ।

उत्तर प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट बदलने की तैयारी में है। मौसम निदेशक जेपी गुप्त के अनुसार आज यानि सोमवार 6 जनवरी से उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में बदली छायेगी और गरज-चमक के साथ बारिश होगी। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, इसकी वजह से ही उत्तर प्रदेश में बदली-बारिश के आसार बन रहे हैं।

रविवार 5 जनवरी को दिन में धूप निकली जबकि सोमवार की सुबह घना कोहरा छाया रहने के आसार हैं। पिछले दिनों के दौरान पूर्वी इलाकों में कही-कहीं छिटपुट बारिश हुई, जबकि पश्चिमी अंचलों में मौसम सूखा रहा। शुक्रवार की रात प्रदेश में सबसे कम 5 डिग्री सेल्सियस तापमान मुजफ्फरनगर में दर्ज किया गया।

राजधानी लखनऊ समेत अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ और बरेली मण्डलों में शनिवार को सुबह धूप निकली और लोगों को थोड़ी राहत भी मिली। ।

ठंड का कहर : उत्तर प्रदेश के इन शहरों के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ी

वाराणसी और प्रयागराज में बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टी
ठंड एवं शीतलहर का प्रकोप को देखते हुए वाराणसी के जिलाधिकारी ने जनपद के 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को 8 जनवरी 2020 तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। लेकिन जिन स्कूलों में पूर्व निर्धारित छुट्टियां नहीं है, उनके कर्मचारी एवं अध्यापकों को नियमित तौर पर पूवार्ह्न नौ बजे से अपराह्न तीन बजे तक स्कूल में उपस्थित होना होगा। वहीं, प्रयागराज के डीएम ने भी पांचवीं तक के सभी स्कूल मंगलवार तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ डीएम ने दिए स्कूल खोलने के निर्देश
इसी बीच रविवार को लखनऊ के जिलाधिकारी से ट्वीट कर जानकारी दी कि 6 जनवरी 2020 से जनपद के सभी विद्यालय प्रात: 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक संचालित होंगे।

साभार live hindustan

Related posts

जनसूचना आवेदक ने प्रधान प्रतिनिधि पर, पीटने और जान से मारने की धमकी देने का लगाया आरोप

Sayeed Pathan

17 वर्षीय युवती से दुष्कर्म के आरोप में मदरसे का प्रिंसिपल गिरफ्तार

Sayeed Pathan

राजधानी दिल्ली में लगी भयंकर आग 43 लोगों की मौत, 50 घायल अस्पताल में भर्ती

Sayeed Pathan