अंतरराष्ट्रीय अपराध

ट्रम्प के सिर पर अरबों का इनाम : जल्द शुरू होगा तीसरा भयानक युद्ध.

इराक की राजधानी बगदाद में हुए अमेरिकी हमले में कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है। जहां एक के बाद एक ताबड़तोड़ राकेट दागे जा रहे हैं। तो वहीं अब ईरान की एक संस्था ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सिर काटने पर 80 मिलियन डॉलर (करीब 5.76 अरब रुपये) का इनाम का ऐलान कर दिया है।

बताते चलें कि रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान के 52 ठिकानों पर बड़े हमले की धमकी दी थी, जिसके कुछ देर बाद ही ईरान ने ये ऐलान किया। जनरल सुलेमानी के जनाजे के दौरान एक संस्था ने ईरान के सभी नागरिकों से एक डॉलर दान करने की अपील की, ताकि ट्रंप के सिर के बदले रखे गए 80 मिलियन डॉलर की रकम इकट्ठा किया जा सके।

तीसरे विश्व युद्ध जैसे हालात बनते दिखाई दे रहे हैं

ध्यान रहे कि ईरान और अमेरिका में तीसरे विश्व युद्ध जैसे हालात बनते दिखाई दे रहे हैं। अमेरिका और इरान के बीच हुए परमाणु समझौते पर हाल ही में ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि किसी भी शर्तों को अब नहीं माना जाएगा।

गौरतलब है कि बीते गुरुवार रात को बगदाद में हुए अमेरिका की एयरस्ट्राइक में मेजर जनरल कासिल सुलेमानी और अबू महदी अल-मुहांदिस समेत 8 लोगों की मौत हो गई। इस हमले के फौरन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर अकाउंट से अमेरिका का झंडा ट्वीट किया था। जिसके कुछ ही देर बाद अमेरिका ने इस हमले की आधिकारिक जिम्मेदारी भी ले ली थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति के निर्देश के बाद सुलेमानी को मारा गया

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निर्देश पर विदेश में रह रहे अमेरिकी सैन्यकर्मियों की रक्षा के लिए कासिम सुलेमानी को मारने का कदम उठाया गया है। जानकारी के अनुसार अमेरिका ने उन्हें आतंकवादी घोषित कर रखा था।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को वर्षों पहले ही मार गिराना चाहिए था। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भी ईरानी कमांडर जनरल कासिल सुलेमानी को मार गिराने को बड़ी कामयाबी बताया है। तो ईरान ने अमेरिका को खुली चेतावनी दी है कि वह अपने जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का इंतकाम ज़रूर लेगा। वहीं अब इन दोनों देशो में छिड़े युद्ध के बाद अन्य देशों में हड़कंप मचा हुआ है।

Represent by Balram G

Related posts

सिर्फ एक सवाल का जवाब न मिलने पर हेडमास्टर ने छात्रा की कर दी पिटाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलते 68 अभियुक्तों को, मसौली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

CAB विरोध-प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में लगाई आग,रेलवे स्टेशन भी नहीं रहा सुरक्षित

Sayeed Pathan