Advertisement
अन्य

चीन में फिर से आई कोरोना की लहर, चीन के कई शहरों में हालात बेकाबू , अमेरिका सहित कई देशों में हाई एलर्ट

नई दिल्ली: चीन में कोरोना के मामले में अचानक उछाल देखा गया है। दुनिया फिर से डर के माहौल में है। चीन में फिर से कोरोना की लहर आई है। चीन के कई शहरों में हालात बेकाबू हो गए हैं। खासकर राजधानी बीजिंग और शंघाई जैसे अहम शहरी केंद्रों में स्थिति चिंताजनक है। ताबाही के कई वीडियो सामने आ रहे हैं। टेलीग्राफ द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, एक डॉक्टर, जाहिर तौर पर मरीजों को देखने से इतना थक गया कि कुर्सी पर गिर गया।

भायावह वीडियो आया सामने

एक दूसरे वीडियो में कोरोना के मरीज अस्पताल के फर्श पर पड़े हैं और वहीं उन्हें सीपीआर दिया जा रहा है। पिछले महीने कड़े लॉकडाउन हटाए जाने के बाद ताजा लहर ने चीन को अचंभित कर दिया है। अस्पताल अपनी क्षमता से खचाखच भरे हुए हैं और श्मशान घाटों में अचानक से शवों की संख्या में उछाल देखा जा रहा है क्योंकि ओमिक्रॉन स्ट्रेन के BF.7 संस्करण को इस उछाल के पीछे मुख्य कारक माना जा रहा है।

Advertisement

द टेलीग्राफ द्वारा साझा किए गए वीडियो में डॉक्टर को एक के बाद एक मरीजों को देखते हुए देखा जा सकता है और फिर अचानक अन्य डॉक्टरों के हस्तक्षेप की जरूरत पड़ने पर अपनी कुर्सी पर गिर जाते हैं। द टेलीग्राफ वीडियो में कहा गया है कि उन्हें पुनर्जीवित करने में असमर्थ, उनके सहयोगियों ने उन्हें कुर्सी से हटा दिया।

Advertisement

चीन में 10 लाख के मरने का अनुमान

चीन में हाल ही में कोविड-19 मामलों में हुई वृद्धि में लाखों मौतों का अनुमान लगाया गया है क्योंकि स्वास्थ्य प्रणाली पूरी तरह से चरमरा गई है। एक अनुमान के मुताबिक अगले 90 दिनों में चीन की 60% से अधिक और दुनिया की 10% आबादी के कोविड से संक्रमित होने की संभावना है।

अमेरिका ने चेतावनी जारी की

इस बीच चीन में बढ़ते हुए कोरोना मामलों के बीच अमेरिका ने चेतावनी जारी की है। अमेरिका ने चिंता जताई है कि वायरस नया रूप ले सकता है। अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने कहा कि यह वायरस कभी भी भयानक रूप से सकता है। अमेरिका ने यह भी कहा है कि चीन की सरकार देश में बढ़ते मामलों को छिपा रही है। जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, चीन और अमेरिका में भी कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है।

Advertisement

Related posts

दीवाली का तोहफा-सरकार ने छीन ली 25 हजार होमगार्डो की नौकरी,

Sayeed Pathan

यह संविधान अपना है, गंगा-जमुनी तहजीब इसकी आत्मा है-: विनय कुमार चतुर्वेदी

Sayeed Pathan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह तय करेंगे कि भारत में किसी मंदिर का दौरा कौन करेगा?:- राहुल गांधी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!