Advertisement
अन्य

पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर ने थाना कोतवाली खलीलाबाद का किया वार्षिक निरीक्षण, जिम्मेदारों को दिया ये निर्देश

संतकबीरनगर । दिनांक 22.12.20222 को पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर सोनम कुमार द्वारा क्षेत्राधिकारी धनघटा दीपांशी राठौर की उपस्थिति में जनपद के कोतवाली खलीलाबाद थाने का वार्षिक निरीक्षण किया गया ।

Advertisement

सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक द्वारा द्वारा सलामी मे लगी गार्द द्वारा सलामी ली गयी तत्पश्चात उन्होंने परिसर कार्यालय की साफ सफाई का जायजा लिया । पुलिस अधीक्षक  ने इसके बाद थाना कार्यालय में रखे समस्त अभिलेखों, शस्त्रागार तथा महिला व पुरुष हवालात का निरीक्षण कर वहां की स्थितियों की जानकारी ली ।अभिलेखों के उचित रख रखाव के लिए उन्होंने थाना प्रभारी को निर्देशित किया । आगंतुक रजिस्टर में अंकित शिकायतों के विषय में जानकारी लेने के बाद उनके निस्तारण की स्थितियों के बारें में जानकारी की ।

Advertisement

उन्होंने पुलिस कर्मियों को थाने में आने वाले आंगतुकों के साथ शालीनता पूर्वक विनम्र व्यवहार करने व उनकी समस्याओं को सुनकर तत्काल उनपर आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया । पुलिस अधीक्षक द्वारा थाने के महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया गया एवं महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा एवं स्वावलम्बन के लिए “मिशन शक्ति” का शिक्षण संस्थानों सहित अन्य महिलाओं से संबन्धित स्थलों पर जाकर व्यापक प्रचार – प्रसार करते हुए मनचलों एवं शोहदों के विरूद्ध कार्यवाही एवं महिलाओं एवं बालिकाओं के शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिए ।

कार्यालय में निरीक्षण के बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस मेस का निरीक्षण किया व मेस में साफ सफाई रखने के साथ उन्होंने पौष्टिक भोजन उपलब्ध भोजन कराने को आदेशित किया । पुलिस अधीक्षक द्वारा थाने परिसर में खड़े माल मुकदमाती वाहनों को दिये गये निर्देशों के अनुरूप डिस्पोजल कराने का निर्देश दिया गया ।

Advertisement

Advertisement

पुलिस अधीक्षक  द्वारा थाना के समस्त हल्का प्रभारियों / बी0पी0ओ0 व ग्राम प्रहरियों के साथ गोष्ठी के दौरान सभी से समस्याओं को जानने के बाद आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया । निरीक्षण के दौरान प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली खलीलाबाद श्री सर्वेश राय सहित थाने के समस्त अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

नगालैंड फायरिंग मामला: सेना की टुकड़ी पर हत्या का मुकदमा दर्ज, सेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बैठाई; CM ने अमित शाह से AFSPA हटाने मांग की

Sayeed Pathan

सुप्रीमकोर्ट ने हिंसा और नफरती भाषण पर रोकथाम के लिए, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली सरकार को दिया कड़ा निर्देश

Sayeed Pathan

तबाही मचा सकता है डेल्टा प्लस, केंद्र सरकार ने इन तीन राज्यों को किया हाई एलर्ट

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!