Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर: प्रतिकूल परिस्थिति से निपटने हेतु “बलवा ड्रिल” का किया गया पूर्वाभ्यास


संतकबीरनगर । पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर के निर्देशन में जनपद के समस्त थानों व रिजर्व पुलिस लाइन्स में शांति एवं सुरक्षा-व्यवस्था बनाये रखने व किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति से निपटने हेतु “बलवा ड्रिल” का किया गया पूर्वाभ्यास, शस्त्रों की साफ सफाई व हैण्डलिंग का भी प्रशिक्षण दिया गया ।

Advertisement

अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन, गोरखपुर अखिल कुमार* पुलिस महानिरीक्षक बस्ती परिक्षेत्र, बस्ती आर0के0 भारद्वाज के निर्देशन, पुलिस अधीक्षक जनपद संतकबीरनगर  सोनम कुमार के मार्गदर्शन में जनपद में शांति व सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने व किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति से निपटने के उद्देश्य से दिनांक 08.01.2023 को जनपद के समस्त थानों व रिजर्व पुलिस लाइन्स में सम्बन्धित क्षेत्राधिकारीगण की उपस्थिति में पुलिस टीम को दंगा निरोधक / बल्वा निरोधक उपकरणों का प्रशिक्षण एवं अभ्यास कराया गया । पुलिस बल के कर्मियों को विभिन्न प्रकार के शस्त्रों एवं दंगा नियंत्रण उपकरणों के संचालन का प्रशिक्षण प्रदान किया गया व पुलिस बल को दंगाईयों से निपटने के लिए विभिन्न तरीके / गुर सिखाये गये ।

Advertisement

अभ्यास के दौरान भीड़ को तितर बितर करने के विभिन्न तरीकों के साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ी से पानी की बौछार / लाठी चार्ज / आँसू गैस के गोले और दंगाईयों पर रबर के गोले / एंटी राइट गन / रबर बुलेट गन / टीयर गैस गन / हैंड ग्रेनेड / मिर्ची बम आदि शस्त्रों को चला कर पूर्वाभ्यास किया गया साथ ही विभिन्न टीमें बनाकर दंगा नियत्रंण हेतु अमल में लाये जाने वाले सभी विधिक प्रावधानों का क्रमवार अभ्यास किया गया ।

Advertisement

Related posts

स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबन्धन, मोहर्रम के दृष्टिगत थाना महुली पर संभ्रांत व्यक्तियों के साथ पीस कमेटी की मीटिंग का किया गया आयोजन

Sayeed Pathan

आपरेशन तमंचा अभियान के तहत थाना महुली पुलिस ने, अवैध तमंचा और कारतूस के साथ अभियुक्त को किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के राजस्व विभाग पर ग्रामीणों ने लगाया ये गंभीर आरोप, निष्पक्ष जांच के लिए दिया जिलाधिकारी को ज्ञापन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!