Advertisement
अन्य

27 एकड़ में बनेगा लखनऊ फिल्म स्टूडियो, यूपी के प्रतिभाओं एवं तकनीकी लोगों को मिलेगा रोजगार

विगत 02 वर्षों में लगभग 27 एकड़ में बनकर तैयार होगा लखनऊ फिल्म स्टूडियो

न्यूज़ ऑफ इंडिया (एजेन्सी)

Advertisement

 

लखनऊ: 04 फरवरी, 2023

Advertisement

 

उ0प्र0 में लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा0 लि0 द्वारा कुर्सी देवा रोड स्थित एण्ड्रावली में उ0प्र0 का पहला फिल्म स्टूडियो बनाया जा रहा है। इस सम्बन्ध में आज निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग एवं सचिव फिल्म बन्धु शिशिर से सूचना विभाग स्थित उनके कक्ष में लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा0 लि0 के निदेशक नितिन मिश्रा ने मुलाकात की और विस्तार से चर्चा की। फिल्म स्टूडियो के लिए अपर कार्यकारी अधिकारी इनवेस्ट यू0पी0 एवं लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा0 लि0 के मध्य एक एम.ओ.यू. हस्ताक्षरित भी किया जा चुका है।

Advertisement

सचिव फिल्म बन्धु शिशिर ने बताया कि फिल्म स्टूडियों के बन जाने से उ0प्र0 के स्थानीय प्रतिभाओं एवं तकनीकी लोगों को रोजगार बड़े पैमाने पर मिलेंगे। सचिव फिल्म बन्धु ने लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा0 लि0 के निदेशक को उ0प्र0 सरकार की ओर से हर संभव सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

लखनऊ फिल्म टूरिज्म प्रा0 लि0 के निदेशक नितिन मिश्रा ने बताया कि फिल्म स्टूडियो लगभग 27 एकड़ में बन रहा है जो विगत 02 वर्षों में बनकर तैयार हो जायेगा। इसमें बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, जेल, स्कूल, अस्पताल, पुलिस स्टेशन, शूटिंग के लिये बंगला, मार्केट तथा अन्य आवश्यक सुविधायें और फिल्म शूटिंग में उपयोग होने वाले सभी सामग्री की उपलब्धता एवं स्टोर की व्यवस्था भी की जायेगी। फिल्म/सीरियल के लिये क्रोमा फ्लोर भी बनाये जायेंगे। फिल्म क्रू, टेक्नीशियन आदि के रहने के लिये आवसीय सुविधा भी उपलब्ध होगी। उत्तर प्रदेश के फिल्म शूटिंग स्टूडियो से सबंधित सभी आवश्यक सुविधाओं से सुसज्जित फिल्म शूटिंग स्टूडियो होगा।

Advertisement

Related posts

ईशनिंदा विरोधी कानून का जावेद अख्तर और नसीरुद्दीन शाह समेत कईयों ने किया कड़ा विरोध

Sayeed Pathan

अमेरिका पर ईरान ने किया हमला, सैन्य अड्डे पर दागे 8 रॉकेट

Sayeed Pathan

पंचायत भवन की जर्जर हालत की ग्रामीणों ने तहसील दिवस में की शिकायत” पंचायत भवन पर लगता है असामाजिक तत्वों डेरा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!