Advertisement
संतकबीरनगर

फरियादी लगा रहे हैं कार्यालयों का चक्कर, अधिकांश कर्मचारी चाय की दुकान पर बिताते हैं समय

  • शासनादेश की धज्जियां उड़ा रहे हैं नाथनगर ब्लाक के कर्मचारी
  • “निगरानी ना होने से कार्यालय की जगह चौराहों पर समय बिता रहे कर्मचारी

हरिहरपुर/संत कबीर नगर।
जनपद मुख्यालय से लगभग 16 किलोमीटर स्थित दक्षिण में नाथनगर ब्लॉक पर तैनात कर्मचारी बेलगाम होते जा रहे हैं। कार्यालयों के निगरानी के अभाव में अधिकांश समय कर्मचारी चौराहे पर चाय पान की दुकान पर बिता रहे हैं । फरियादी व जरूरतमंद लोगों को मामूली काम के लिए लोगों को हफ्तों ही नहीं पांच छह माह तक ब्लॉक का चक्कर लगाना पड़ रहा है। जिसको लेकर आम जनमानस में भारी आक्रोश व्याप्त है।

शुक्रवार को नाथ नगर ब्लॉक मुख्यालय पर पहुंची बबली नाम की एक विकलांग ने बताया कि वह नाथनगर ब्लॉक मुख्यालय से 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पंचायत खिरिया के राजस्व ग्राम मरवटिया से हफ्ते में दो से तीन बार ब्लॉक मुख्यालय पर आती है। और अपना नाम परिवार रजिस्टर में दर्ज कराना चाहती है ।लेकिन यहां पर तैनात सहायक विकास अधिकारी (पंचायत)और संबंधित सेक्रेटरी द्वारा उन्हें बार-बार समय देकर टाल दिया जाता है। क्योंकि उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है ।इसीलिए वह रोजाना आने-जाने में सक्षम नहीं है। अधिकारी उन्हें परेशान कर रहे हैं ।

Advertisement

पीड़िता ने बताया कि उसने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की थी।साथ ही जिला अधिकारी को भी पत्र लिखकर अवगत कराया था । जिसके बाद 2 सप्ताह पहले ब्लॉक के एडीओ पंचायत में बुलाकर जल्द ही उसे परिवार रजिस्टर में नाम दर्ज कर नकल देने की बात कही थी ।लेकिन 2 सप्ताह बीत जाने के बाद भी बार-बार दौड़ा रहे रहे हैं ।कर्मचारी उसका शोषण भी कर रहे हैं ।जिससे वह मानसिक रूप से तनाव में रहती है ।पीड़िता ने ग्राम विकास सचिव उत्तर प्रदेश को भी पत्र लिखकर अपनी पीड़ा का इजहार किया है ।तथा कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग किया है।

इसी तरह ग्राम पंचायत मड़हाराजा के ग्राम परसोना निवासी शेषनाथ ने बताया कि उसके गांव में पिछले सप्ताह दो-तीन मौत हो चुकी है। जिसका मृत्यु प्रमाण पत्र अभी तक ब्लॉक से जारी नहीं किया गया है। जाने पर अक्सर तैनात कर्मचारी उनके मुंशी गायब रहते हैं। इसी तरह से ग्राम जमीरा, चंद्रौटी, नाथनगर,धोबखरा, काली आदि के तमाम जरूरतमंद परिवार रजिस्टर की नकल के लिए पूरे दिन ब्लॉक मुख्यालय पर भटकते रहते हैं । जिनका कोई सुनने वाला नहीं है।

Advertisement

क्षेत्रीय जनता ने जिले के बड़े अधिकारियों से ब्लॉक मुख्यालय का औचक निरीक्षण करा कर अनुपस्थित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है ।साथ ही जनता की सुविधा को ध्यान में रखने की भी मांग किया है।

इस संबंध में पूछे जाने पर खंड विकास अधिकारी नाथनगर ने बताया कि कर्मचारियों की निगरानी बराबर की जा रही है ।कुछ कर्मचारी कार्यालय के काम से जिला मुख्यालय पर कभी कबार आते-जाते रहते हैं। उन्होंने कहा फिर भी कर्मचारियों की उपस्थिति में प्राथमिकता दिया जाएगा। और जनता की समस्याओं का निस्तारण शीघ्र ही किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

पीआरवी ने मार्ग दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुँचाकर बचाई जान

Sayeed Pathan

खलीलाबाद ब्लॉक के ग्राम पंचायत गिरधरपुर से अंजुम खातून पत्नी अब्दुल कलाम विजई

Sayeed Pathan

एसडीएम सदर ने सुशासन दिवस के अवसर पर घरौनी का किया वितरण

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!