Advertisement
संतकबीरनगर

बीएसए कार्यालय के महत्वपूर्ण पत्रावलियों का मजिस्ट्रेट स्तर पर कराया जाएगा सूक्ष्म परीक्षण, औचक निरीक्षण में बोले डीएम

  • डीएम ने बीएसए कार्यालय का किया औचक निरीक्षण।

संत कबीर नगर । मंडलायुक्त बस्ती मंडल, बस्ती योगेश्वर राम मिश्र के निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। शासन एवं स्थानीय स्तर पर प्राप्त शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने कार्यालय खुलने के समय प्रातः 10:00 बजे ही बीएसए कार्यालय पर पहुंच गए और कार्यालय के सभी महत्वपूर्ण अभिलेखों सहित उपस्थिति पंजिका आदि का गहनता से निरीक्षण किया। जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण के दौरान सुबह 10:30 बजे तक कार्यालय के आधे से अधिक अधिकारी कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए।

Advertisement

जिलाधिकारी ने बताया कि विगत कई दिनों से बीएसए कार्यालय में अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा कार्य के प्रति लापरवाही, भ्रष्टाचार, बेसिक शिक्षा व्यवस्था में अनियमितता, स्कूलों में अध्यापन कार्य का सुचारू संचालन न होने आदि से संबंधित शिकायतें मिल रही थी।

उन्होंने बताया कि कार्यालय में पत्रावलियों की संस्तुति/निस्तारण प्रक्रिया नियमानुसार नहीं पाई गई तथा पत्रावलियों का रखरखाव भी ठीक नहीं पाया गया। उन्होंने बताया कि महत्वपूर्ण पत्रावलियों का मजिस्ट्रेट स्तर पर सूक्ष्म परीक्षण कराया जाएगा, इसमें अनियमितता/भ्रष्टाचार पाए जाने पर संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के विरुद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाएगी।
निरीक्षण के दौरान अपर उपजिलाधिकारी नवीन श्रीवास्तव सहित अन्य संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

खलीलाबाद ब्लॉक के ग्राम पंचायत गिरधरपुर से अंजुम खातून पत्नी अब्दुल कलाम विजई

Sayeed Pathan

राष्ट्र के नायक रहे क्षत्रिय समाज के “बिस्मिल और रोशन* परिवार भुखमरी के कगार पर:- श्रीनारायण सिंह कौशिक

Sayeed Pathan

एडीएम की अध्यक्षता में जिला परामर्शदात्री समिति एवं पुनरीक्षण समिति की बैठक हुई आयोजित, नाबार्ड द्वारा जारी पुस्तक ‘‘संभाव्यता युक्त ऋण योजना-2023-24’’ का किया गया विमोचन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!