Advertisement
संतकबीरनगर

यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 की तैयारियां पूरी: तीन जोनल और 12 सेक्टर और 95 स्टेटिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में जनपद में, आज 16 फरवरी से 95 केंद्रों पर होगी परीक्षा:- डीआईओएस

संतकबीरनगर। बृहस्पतिवार से शुरू होने वाली उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, पुलिस प्रशासन तथा संबंधित केंद्रों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

जिले में 95 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 58,183 परीक्षार्थी परीशा में शामिल होंगे। इन केंद्रों की निगरानी के लिए तीन जोनल और 12 सेक्टर और 95 स्टेटिक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। छह सचल दस्ते भी बनाए गए हैं।

Advertisement

जनपद में 95 परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल के 30,951, इंटरमीडिएट के 27,232 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे । परीक्षा में कुल 3800 शिक्षको की ड्यूटी लगाई गई है। परिषदीय विद्यालयों से 1182 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है।.

परीक्षा केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों और केंद्र व्यवस्थापकों की सूची भेज दी गई है। हर सचल दस्ते के साथ तीन सहयोगियों की तैनाती की गई है।

Advertisement

डीआईओएस मनमोहन शर्मा ने बताया कि बोर्ड परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी केंद्रों पर
प्रश्नपत्र पहुंचा दिए गए हैं। नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए पूरी कड़ाई की जाएगी। कहीं से शिकायत मिलेगी तो तत्काल टीम वहां पर पहुंचेगी।

Advertisement

Related posts

समाजवादी पार्टी ने नगर पालिका परिषद ख़लीलाबाद से, जगत का टिकट काट कर पवन छापड़िया को बनाया अध्यक्ष पद का उम्मीदवार

Sayeed Pathan

शीतलहर एवं ठण्ड को देखते, जनपद के सार्वजनिक स्थलों पर सुचारू रूप से संचालित हैं अलाव एवं रैन बसेरा/सेल्टर होम:- अपर जिलाधिकारी

Sayeed Pathan

अधिकारीगण आई.जी.आर.एस. पोर्टल पर लम्बित संदर्भो का स्वंय संज्ञान लेकर, निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें सुनिश्चित: -डीएम

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!