Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

सिंचाई विभाग के मुख्यालय का जल-शक्ति मंत्री ने किया औचक निरीक्षण, गैरहाज़िर अफसरों का एक दिन का वेतन काटने का दिया निर्देश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज लखनऊ स्थित सिचाई एवं जलसंसाधन विभाग के मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया। जलशक्ति मंत्री ने आज अपने कैंप ऑफिस 5-मॉल एवेन्यू पर सुबह से ही प्रदेश भर से आये लोगों से मुलाकात कर रहे थे. घड़ी की सूई जैसे ही 10 बजें के करीब पहुंची जलशक्ति मंत्री ने लोगों से थोड़ी देर में आने का वादा किया और अपनी गाड़ी के ड्राइवर को सिंचाई विभाग मुख्यालय चलने का आदेश दिया।

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने मुख्यालय पहुँचकर सभी गेटों को बंद करने का निर्देश दिया और निरीक्षण के समय पर दफ्तर न पहुंचने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों के प्रति जल-शक्ति मंत्री ने नाराजगी जताई और जो अधिकारी दफ्तर नहीं पहुंचे थे, उनका एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया.

Advertisement

निरीक्षण के दौरान जलशक्ति मंत्री ने सिंचाई विभाग के सभी अनुभागों का भी निरीक्षण किया। जलशक्ति मंत्री मुख्यालय के पार्क की अव्यवस्था देखकर भी नाराज दिखे और अधिकारियों को आस-पास की स्थिति को बेहतर करने का निर्देश दिया। मुख्यालय में खड़ी कबाड़ गाड़ियों के जखीरे पर भी जलशक्ति मंत्री नाराजगी व्यक्त की, अधिकारियों को उन्होंने साफ कहा कि अगर अगली बार के निरीक्षण में स्थितियां नहीं सुधरी तो वो कड़ी कार्रवाई करेंगे।

जलशक्ति मंत्री ने सिंचाई विभाग के सभी बड़े अधिकारियों को निर्देश दिया कि वो अपना अधिक समय फील्ड में दें, ताकि जमीनी हकीकत उनके सामने सही-सही आ सके. इसके लिए जलशक्ति मंत्री ने फील्ड और ऑफिस के लिए वर्क प्लान बनाकर कार्य करने की अपेक्षा सभी अधिकारियों से की है।

Advertisement

Related posts

कोरोना के कारण यूपी में NPR पर रोक,अगले आदेश तक इस पर कोई काम नहीं-: प्रमुख सचिव

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश विधानसभा में 27 विधेयक लाना, बिना चर्चा के स्वीकृत कराना, लोकतंत्र के लिए काला दिन और संविधान की हत्या हैः अजय कुमार लल्लू

Sayeed Pathan

हेल्थ एण्ड वेलनेस सेन्टर से स्वास्थ्य सेवायें जन-जन के द्वार:- उप मुख्यमंत्री

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!