Advertisement
संतकबीरनगर

मस्जिद में तोड़फोड़ करने वाले आरएसएस से जुड़े दोषियों को बचा रही है पुलिस:- शाहनवाज़ आलम

  • बाँदा डीएम और एसपी को निलंबित करने के लिए अल्पसंख्यक कांग्रेस ने प्रदेश भर से भेजा राज्यपाल को ज्ञापन

लखनऊ, 20 फरवरी 2023. बाँदा की मस्जिद में आरएसएस से जुड़े गुंडों द्वारा पुलिस की मौजूदगी में हुई तोड़फोड़ मामले में अल्पसंख्यक कांग्रेस ने हर ज़िले से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर ज़िले के एसपी और डीएम को निलंबित करने और दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

कांग्रेस मुख्यालय नेहरू भवन से जारी प्रेस विज्ञप्ति में अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने बताया कि प्रदेश भर से राज्यपाल महोदय को ज्ञापन भेजकर ज़िले के एसपी और डीएम को निलंबित करने की मांग की गयी है. उन्होंने कहा कि मामले की जाँच और पीड़ित पक्ष से मिलने के लिए आज अल्पसंख्यक कांग्रेस का डेलिगेशन बाँदा भी गया था. लेकिन उसे मस्जिद तक नहीं जाने दिया गया. बाद में डेलिगेशन अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष तुफैल खान और प्रदेश सचिव बाबर खान के नेतृत्व में मण्डलायुक्त कार्यालय पर सक्षम अधिकारीयों से मिला और डीएम और एसपी को निलंबित करने की मांग की.

Advertisement

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि बाँदा पुलिस दोषियों को इसलिए बचा रही है क्योंकि वो मुख्यमन्त्री के समर्थक हैं जो खुद भी मुख्यमन्त्री बनने से पहले तक ऐसी ही अराजक गतिविधियों में लिप्त रहते थे.

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि घटना के दूसरे दिन मुख्यमन्त्री का दौरा ज़िले में होना था. ऐसे में यह संभव ही नहीं है कि पुलिस और ख़ुफ़िया विभाग को मस्जिद पर हमले की जानकारी न हो. उन्होंने कहा कि घटना के वीडियो में भी पुलिस मूक दर्शक बनी दिख रही है. जिसका स्पष्ट मतलब है कि पुलिस की सहमति से आरएसएस के गुंडों ने मस्जिद पर हमला किया था.

Advertisement

शाहनवाज़ आलम ने बताया कि ज्ञापन के माध्यम से यह मांग भी की गयी है कि मस्जिद को हुए नुकसान की भरपाई स्थानीय थाने के पुलिसकर्मीयों के वेतन से की जाए.।

शाहनवाज़ आलम
चेयरमैन अल्पसंख्यक विभाग
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Advertisement

Related posts

सोशल आडिट ब्लॉक सभा का हुआ आयोजन, प्रधान की सास मजदूर बनकर 60 दिनों की ली मज़दूरी, रसोइया बनी मजदूर, 100 दिनों का कराया भुकतान, लापरवाही पर रोजगार सेवक, सचिवो को डी डी ओ ने लगाई फटकार

Sayeed Pathan

महिला सुरक्षा, सशक्तिकरण एवं आत्मनिर्भरता को लेकर सरकार के सारे दावे हवा हवाई – माया प्रजापति समाजसेविका

Sayeed Pathan

जिलाधिकारी ने “राष्ट्रीय बालिका दिवस” के अवसर पर जनपद के सभी बेटियों को दिया शुभकामना संदेश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!