Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर की तीन बड़ी मिठाई की दुकानों पर खाद्य विभाग की छापेमारी, दूध से बने खाद्य पदार्थों का सैंपलिंग कर नमूना जांच के लिए भेजा

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी संदीप कुमार के आदेशानुसार एवं अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) अभिनव रंजन श्रीवास्तव के निर्देश के क्रम में आगामी होली त्योहार को देखते हुए तहसील प्रशासन और खाद्य सुरक्षा विभाग की संयुक्त टीम द्वारा शहर के तीन प्रतिष्ठित मिठाई की दुकानों का निरीक्षण कर होली पर्व के दृष्टिगत मिठाइयों तथा दूध से बने खाद्य पदार्थों का सैंपलिंग कर नमूना जांच के लिए भेजा।

मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त टीम द्वारा जांच के दौरान कस्तूरी स्वीट हाउस, मधुकुंज स्वीट्स तथा राधे गोविन्द मिष्ठान दुकानों पर पनीर, छेना, कलाकंद, खोया, मैदा, नमकीन तथा बेसन लड्डू का सैंपल लिया गया तथा लाइसेंस का परीक्षण किया। सैंपल लेने के उपरांत टीम द्वारा परीक्षण के लिए लैब में भेजा गया।

Advertisement

अपर जिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने बताया कि भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण के शासनादेश दिनांक 08 अक्टूबर 2020 के क्रम में भारतीय मिठाइयों के ट्रे/कंटेनर पर विक्रेताओं द्वारा बेस्ट बिफोर डेट अनिवार्य रूप से तथा डेट ऑफ मैन्युफैक्चरिंग स्वैच्छिक रूप से प्रदर्शित करने हेतु निर्देशित किया गया है। अपर जिलाधिकारी ने बताया कि होली पर्व के दृष्टिगत प्रशासन आम जनता के मध्य शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है, किसी भी विक्रेता द्वारा मिलावट खोरी पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नायब तहसीलदार खलीलाबाद विजय कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में संयुक्त जांच में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी नरेंद्र प्रताप सिंह, खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार, धर्मराज शुक्ला, राजमणि प्रजापति, लेखपाल यदुनाथ रामप्रताप आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना का विधायक ने किया शुभारम्भ

Sayeed Pathan

जिलाधिकारी के निर्देशन में बाढ़ पीड़ितों को लगातार वितरित किया जा रहा है बाढ़ राहत किट

Sayeed Pathan

कांशीराम आवास में प्रेमिका के साथ रह रहे युवक ने फांसी लगाकर, संदिग्ध परिस्थितियों में की आत्महत्या

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!