Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

यूपीपीसीएल अध्यक्ष का निर्देश: होली के अवसर पर 07 मार्च की सायं 06 बजे से 09 मार्च को प्रातः 07 बजे तक, पूरे प्रदेश में होगी कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति

लखनऊः उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम0 देवराज ने निर्देश देते हुए कहा कि होली के पावन पर्व पर प्रदेश में कहीं पर भी बिजली आपूर्ति बाधित न हो, सभी क्षेत्रों में निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप निर्वाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित हो, इसके लिये अधिकारी पूरी सजगता बरते।

उन्होंने बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा की मंशा के अनुरूप होली के अवसर पर 07 मार्च की सायं 06 बजे से 09 मार्च को प्रातः 07 बजे तक पूरे प्रदेश में कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति दी जायेगी। उन्होंने बताया है कि पूरे प्रदेश में इस अवधि में सबको निर्बाध बिजली प्राप्त हो, इसके लिये सभी डिस्काम के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये गये है। प्रबन्ध निदेशकों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने डिस्कॉम में कटौती मुक्त निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित किये जाने हेतु समस्त आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करायें। यह भी निर्देशित किया गया है कि 1912 टोल फ्री नम्बर पर आपूर्ति सम्बन्धी प्राप्त सूचनाओं पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

Advertisement

अध्यक्ष ने कहा है कि होली के महत्वपूर्ण पर्व के अवसर पर सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति के प्रकरण में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। सभी वितरण अधिकारी अपने अपने दायित्यों का निर्वहन करें। निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति प्राप्त हो इसके लिये प्रबन्ध निदेशक अपने स्तर से अभी से प्रभावी मानीटरिंग करें तथा वितरण में लगे सभी अधिकारी लगातार सजगता बरतें।

एम0 देवराज ने कहा कि विद्युत आपूर्ति में यदि कहीं कोई स्थानीय स्तर पर समस्या आती है तो उसको तत्काल कम से कम समय में ठीक कर लिया जाये इसकी व्यवस्था हेतु पूर्व में ही आवश्यक गैंग एवं सामग्री उपलब्ध रहे।

Advertisement

Related posts

यूपी बजट:: उत्तर प्रदेश में बढ़ेगा, आशा आंगनबाड़ी और शिक्षा मित्रों का वेतन

Sayeed Pathan

नवनिर्वाचित प्रधान ने सपथ ग्रहण के समय ऐसा नहीं किया तो चली जाएगी प्रधानी, ऐसे होगा ग्राम पंचायत का सपथ ग्रहण

Sayeed Pathan

जन सूचना का अधिकार के अंतर्गत वित्तीय अनियमितता व शासनादेश की अनदेखी करने पर, “जिला सूचना विभाग” से माँगी सात विन्दुओं की सूचना

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!