Advertisement
उतर प्रदेश

दारोगा की बेटी की शादी में फूड पॉइजनिंग, हलवा-रसगुल्ला खाकर 3 दर्जन से ज्यादा बीमार

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाके के डोरी नगर निवासी एक दारोगा की बेटी की शादी में खाना खाकर फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. लोगों ने बताया है कि गाजर का हलवा और रसगुल्ले खाने के बाद उनको उल्टी और दस्त की शिकायत हो गई है. इसमें बारातियों समेत स्थानीय लोग व परिजन फ़ूड पॉइजनिंग के शिकार हुए हैं. लोगों की जैसे ही तबीयत खराब हुई तो परिजन अपने-अपने बीमार व्यक्ति को लेकर स्थानीय निजी अस्पताल में और सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचे. जहां सभी का उपचार जारी है.

इधर घटना की सूचना जब अलीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग को हुई तो मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई है, और वह सभी के घर-घर जाकर जांच कर दवा वितरण कर रही है.

Advertisement

जानकारी के मुताविक थाना गांधी पार्क इलाके के डोरी नगर निवासी गेंदा लाल सिंह फिरोजाबाद पुलिस लाइन में तैनात हैं. जिनकी बेटी संध्या की शादी नगला रंजीता निवासी हरवेंद्र के साथ 12 मार्च दिन रविवार की रात को इलाके के शांति राज फॉर्म हाउस में हुई. शादी समारोह में तमाम खाने के आइटम के साथ मिठाई में गाजर का हलवा व रसगुल्ले भी बने थे.

शादी समारोह में बचा हलवा व रसगुल्ले आस-पड़ोस में बांटे

लोगों के बताए अनुसार शादी समारोह के अगले दिन गाजर का हलवा व रसगुल्ले बचे थे. गेंदा लाल के परिजनों ने बचे हुए गाजर का हलवा व रसगुल्ले आस-पड़ोस के लोगों में वितरित कर दिया. सोमवार की रात तक एक-एक करके लोगों की तबियत बिगड़ने लगी तो सभी स्थानीय प्राइवेट हॉस्पिटल व सरकारी होस्पिटल में एडमिट हैं.

Advertisement

तीन दर्जन से ज्यादा लोग हुए बीमार

इधर कार्यक्रम के आयोजक सब इंस्पेक्टर गेंदा लाल सिंह ने बताया है कि उनके परिवार के सदस्यों, स्थानीय लोगों समेत बारातियों की तबियत खराब हुई है. जिनकी गिनती करीब 3 दर्जन बताई है. जिनमें बच्चे, बच्चियां, युवक, युवतियां व वयस्क लोग शामिल हैं. जिसको लेकर कैटर्स रोबिन सिंह व बालाजी स्वीट सेंटर जिसके यहाँ से खोया और पनीर व दूध आया था. इसी के चलते इन लोगों के विरुद्ध थाना गांधी पार्क में शिकायत दर्ज करवाई है.

इधर मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के डॉक्टर व निजी अस्पताल के डॉक्टर्स ने बताया है कि शादी में बचे खाने को ख़ाकर फ़ूड पॉइजनिंग की शिकायत लोगों को हुई है. लगभग सभी सामान्य स्थिति में वापस आ रहे हैं. कुछ का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है.

Advertisement

Related posts

कांग्रेस का संकल्प सत्याग्रह :: सरकार कितना भी जुल्म कर ले, ना हम डरे हैं ना कभी डरेंगे:- बृजलाल खाबरी

Sayeed Pathan

योगी क़ानून व्यवस्था संभालने में विफल, आर्टिकल 356 के तहत लगे यूपी में राष्ट्रपति शासन:- शाहनवाज़ आलम

Sayeed Pathan

मुख्य सचिव ने समस्त मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को, ठंड, बढ़ते कोविड मामले, रैनबसेरा, से संबंधित दिया ये निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!