Advertisement
संतकबीरनगर

विधायक खलीलाबाद अंकुर आज तिवारी, डीएम व एसपी ने मोबाइल वेटरिनरी यूनिट का हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

संत कबीर नगर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  एवं केन्द्रीय पशुपालन मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला एवं पशुधन मंत्री उ.प्र. सरकार धर्मपाल सिंह, केन्द्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर द्वारा पूरे प्रदेश में मोबाइल वेटरिनरी यूनिट का शुभारंभ एवं प्रदेश के पशुपालकों को उद्बोधन किया गया। मुख्यमंत्री द्वारा शुभारंभ के अवसर पर जनपद के एनआईसी में जिलाधिकारी संदीप कुमार व पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता उपस्थित रहे।

Advertisement

इसी क्रम में जनपद में  विधायक खलीलाबाद अंकुर राज तिवारी द्वारा इ.एस.वि.एच. डी. योजना अन्तर्गत मोबाईल वेटरिनरी यूनिट (MVU) का शुभारम्भ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी संदीप कुमार और पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता की उपस्थिती में पलैग आफ कर के किया गया।

सदर विधायक अंकुर राज तिवारी द्वारा बताया गया कि इस जनपद में दो मोबाईल वेटरिनरी यूनिट केन्द्र सरकार द्वारा प्रदान की गयी है जो कि 1962 हेल्पलाईन नम्बर से संचालित होगी। यह सेवा जनपद के पशुपालको के लिए वरदान साबित होगी।

Advertisement

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की जा रही यह अभिनव सेवा मूक पशुओ के स्वास्थ्य के लिए वरदान साबित होगी। इस सेवा का संचालन प्रतिदिन नियत मार्ग पर सुबह 8 बजे से 2 बजे तक किया जाएगा साथ ही आकस्मिक सेवा का समय सुबह 10 बजे से शाम 08 बजे तक होगी। जनपद में इस सेवा के लिए एक नोडल अधिकारी डॉ नीरज मिश्र, उपमुख्य पशुचिकित्साधिकारी मुख्यालय को बनाया गया है।

विधायक  द्वारा पशुपालन विभाग के समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि इस योजना का संचालन पूरी गाईडलाईन के अनुसार किया जाए तथा पशुपालको को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे।
विधायक द्वारा जिले के समस्त पशुपालकों से पशुओ को गर्मी से बचाव करने की अपील की गयी तथा किसी भी आकस्मिकता के समय हेल्पलाईन नम्बर 1962 का प्रयोग करने को कहा गया। जिलाधिकारी ने मोबाईल वेटरिनरी यूनिट का संचालन शुरू होने पर प्रसन्नता व्यक्त की एवं विभागीय अधिकारियो को पशुपालको के हितो के लिए योजना के गाइडलाइन के अनुरूप कार्य करने के लिए निर्देशित किया।
कार्यक्रम में मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डा० अरविन्द कुमार शाही एवं जिले के समस्त पशुचिकित्साधिकारी तथा मोबाईल वेटरिनरी यूनिट पर पदस्थ पशुचिकित्साधिकारी एवं सहायक स्टाफ आदि उपस्थित रहें।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

विधानसभा खलीलाबाद से भाजपा प्रत्याशी अंकुर राज तिवारी पर, बसपा प्रत्याशी के समर्थक ने लगाया ये गंभीर आरोप, जाँच हुई तो बढ़ सकती है मुश्किलें

Sayeed Pathan

बस्ती-गोरखपुर मंडल के ये विद्यालय अब नहीं बन पाएंगे परीक्षा केंद्र

Sayeed Pathan

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्तरुप से आगामी विधानसभा चुनाव-2022 के दृष्टिगत की गयी गोष्ठी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!