Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

देश में फिर कोरोना का कहर ! :: दिल्ली में 400 और महाराष्ट्र में 600 के पार हुए कोरोना के मरीज़, एक की मौत

नई दिल्ली: इन्फ्लूएंजा के एच3एन2 वायरस के बीच कोरोना वायरस का ग्राफ भी बढ़ने लगा है. शनिवार को दिल्ली में कोरोना के मामले 400 से ज्यादा मरीज संक्रमित मिले, जबकि एक मरीज की जान चली गई. वहीं, संक्रमण दर 14 फीसदी के पार हो गई. उधर, महाराष्ट्र में भी 600 के पार संक्रमित मरीज मिले हैं. इसमें से महानगर में 189 तो पुणे में 60 मामले पाए गए हैं. उधर, केजरीवाल सरकार ने कहा कि दिल्ली सरकार इस बार वायरस से लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. पिछले चार-पांच दिन में संक्रमण से मरने वाले पहले से ही बीमारी से ग्रसित थे.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 2895 कोरोना टेस्ट हुए, जिसमें 416 केस संक्रमित मिले. वहीं, एक मरीज ने दम तोड़ दिया. अब दिल्ली में संक्रमण दर जबकि 14.37 फीसदी की हो गई है. हालांकि, हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मौत का कारण कोरोना नहीं है. वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सरकार कोविड संबंधी हालात पर नजर रखे है. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सरकार तैयार हैं. आपको बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 295 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 12.48 फीसदी रही.

Advertisement

महाराष्ट्र में 669 नए केस

उधर, स्वास्थ्य विभाग से शनिवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, 24 घंटे में 669 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं, ठीक होने वालों की संख्या 435 हो गई है. अब राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 3,324 हो गई है. वहीं, राज्य में मृत्यु दर 1.82 फीसदी है. अब तक राज्य में कोरोना वायरस की संख्या 81,44,780 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या 1,48,441 है. आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को 425 कोरोना केस मिले थे. इससे पहले यानी गुरुवार को 694 से कम थे.

 

Advertisement

SourceTv9

Related posts

लोकसभा में राहुल गांधी का सरकार पर तंज- कहा प्रधानमंत्री किसानों से माफी मांगते हैं, लेकिन नहीं जानते आंदोलन में मरे किसानों की संख्या

Sayeed Pathan

कोरोना से संक्रमित पाया गया मुहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर !

Sayeed Pathan

मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी बने,ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के नए अध्यक्ष

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!