Advertisement
दिल्ली एन सी आरटॉप न्यूज़

ToIl Tax : आगरा- यमुना एक्सप्रेसवे पर वाहन दौड़ना हुआ और महंगा

दिल्ली । आगरा और यमुना एक्सप्रेसवे पर घूमना आज से महंगा हो गया है. आज से आपको एक्सप्रेसवे पर गाड़ी चलाने के लिए पहले से ज्यादा पैसे देने होंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी NHAI ने एक्सप्रेसवे और हाईवे पर 1 अप्रैल से टोल टैक्स बढ़ा दिया है. अलग-अलग केटेगरी की गाड़ियों के लिए अलग-अलग टोल टैक्स निर्धारित किया गया है. बता दें, टोल टैक्स में बढ़ोतरी पांच से 15% तक की गई है. वहीं, कम दूरी के लिए आपको 10 परसेंट ज्यादा टोल टैक्स देना पड़ेगा.

NHAI के मुताबिक, बीते दिनों में एक्सप्रेसवे और नेशनल हाईवे पर गाड़ियों की संख्या काफी बढ़ गई है. जिसके चलते NHAI ने टोल टैक्स बढ़ाने का फैसला लिया है. इससे ट्रैफिक से निपटने में मदद मिलेगी.

Advertisement

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर घूमना अब हुआ महंगा

NHAI के मुताबिक, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दिल्ली में सराय काले खां से मेरठ के बीच फोर व्हीलर की तादाद ज्यादा है. ऐसे में इस एक्सप्रेसवे पर टोल में पांच रुपये की बढ़त की गई है. वहीं, दिल्ली से हापुड़ के बीच एक्सप्रेसवे पर गाड़ी दौड़ाने के लिए आपको 6.45 फीसदी ज्यादा टैक्स देना होगा.

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे यानी कुंडली, गाजियाबाद और पलवल को जोड़ने वाले इस एक्सप्रेसवे पर टोल में 5 से 7% तक की बढ़ोतरी की गई है.

Advertisement

चंडीगढ़ के लिए देने होंगे 95 रुपये

NHAI ने दिल्ली से जयपुर, हिसार, आगरा, बुलंदशहर और चंडीगढ़ को जाने के लिए टोल टैक्स में 7 परसेंट की बढ़ोतरी की है. नए टैक्स रेट के मुताबिक, कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर अब आपको कम से कम 95 रुपये टैक्स देना पड़ेगा.

वहीं, कोंडली से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का मिनिमम टोल 35 रुपये का होगा. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर मिनिमम टोल टैक्स को अब बढ़ाकर 105 रुपये कर दिया गया है. ये रेट सभी फोर व्हीलर व्हीकल के लिए हैं.

Advertisement

SourceTv9

Related posts

कोरोना युद्ध में कूदा नासा,इसरो,और DRDO,,ऐसे बचाएगा इंसानों की जान

Sayeed Pathan

जलपाईगुड़ी में दर्दनाक ट्रेन हादसा, 05 लोगों की मौत 25 घायल,डिब्बे में फंसे 40 लोगों को बचाने की रेस्क्यू जारी,

Sayeed Pathan

पूरे भारत मे भूकम्प के झटके,दहशत में लोग निकले घरों से बाहर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!