Advertisement
संतकबीरनगरराजनीति

नगर पालिका परिषद ख़लीलाबाद से फिर दो पूर्व चेयरमैन होंगे आमने सामने, दोनों में कौन हैं विकास के लायक मूल्यांकन जरूर करिए

ख़लीलाबाद संतकबीरनगर । खलीलाबाद नगर पालिका परिषद चुनाव में, सपा के पूर्व चेयरमैन जगत जायसवाल और भाजपा के पूर्व चेयरमैन श्यामसुन्दर वर्मा एक बार फिर आमने-सामने होंगे।

चुनाव आयोग ने नगर पालिका चुनाव की तारीख निर्धारित कर दी है और नगर पालिका का द्वितीय चरण का चुनाव अब 11 मई को होगा। निकाय चुनाव में सपा और भाजपा दोनों पार्टियों के पूर्व चेयरमैनों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा।

Advertisement

2014 में  जगत जायसवाल ने सपा की नेतृत्व में नगर पालिका के चेयरमैन का पद संभाला था जबकि 2019 में श्यामसुन्दर वर्मा ने भाजपा की नेतृत्व में पालिका के चेयरमैन का पद संभाला था।

नगर पालिका चुनाव जल्द ही होने वाले हैं और नगर पालिका चुनाव के लिए तैयारियों का दौर शुरू हो गया है। सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी टीम बनाई है और नगर पालिका चुनाव में जीत के लिए तैयार हैं।

Advertisement

बताते चलें कि पूर्व नगरपालिका परिषद चेयरमैन श्याम सुंदर वर्मा को भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी ने दोबारा अपना उम्मीदवार चयनित किया गया है,  वैसे तो बीते 5 साल का कार्यकाल इनका बड़ा विवाद पूर्ण रहा, काम करने का मौका इन्हें नहीं प्राप्त हुआ जगह जगह पर कांटे ही कांटे नजर आए फिर भी खलीलाबाद नगर पालिका के चौमुखी विकास के लिए इन्होंने जो भी काम किया वह लोगों के नजरों के सामने हैं और पुनः एक बार खलीलाबाद की जनता के बीच अपने द्वारा किए गए कार्यों वह वादों का शगुफा लेकर जन-जन के बीच में अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए प्रचार प्रसार करते हुए लोगों का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहेंगे,, लेकिन आने वाला समय ही बताएगा कि ऊंट किस करवट बैठेगा किसके सिर पर लिखा है ताज यह समय ही गवाह होगा,

इस चुनाव में जगत जायसवाल और श्यामसुन्दर वर्मा के अलावा, अन्य पार्टियों के उम्मीदवार भी इस चुनाव में भाग लेंगे। चुनाव में कुल 25 वार्ड हैं, जिनमें से 9 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हैं।

Advertisement

चुनाव आयोग ने निर्देश जारी कर दिए हैं कि कोविड-19 संकट के चलते चुनावी गतिविधियों में सख्त नियमों का पालन किया जाना चाहिए। सभी उम्मीदवारों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

नगर पालिका चुनाव में निकाय के विभिन्न इलाकों से उम्मीदवार भी चुनाव लड़ेंगे। इस चुनाव में निकाय के विकास और सामाजिक कार्यों पर बल देने वाली पार्टियां भी शामिल होंगी।

Advertisement

नगर पालिका चुनाव के नतीजे १3 मई को घोषित किए जाएंगे। चुनाव में उम्मीदवारों को जीत पाने के लिए निकाय के स्थानों पर काम करना होगा और लोगों के विश्वास को जीतना होगा।

उम्मीदवारों के मूल्यांकन की बात की जाय, कौन अच्छा है यह एक व्यक्तिगत और समाज के विभिन्न वर्गों की रायों पर निर्भर करता है।  बिना पक्षपात किए, मैं एक उम्मीदवार को दूसरे से अधिक अच्छा या बुरा बताने में सक्षम नहीं हूँ। नगर के लोगों को चुनाव में उम्मीदवारों को अपनी जरूरतों और अपेक्षाओं के आधार पर चुनना चाहिए।

Advertisement

Related posts

सेमरियावां ब्लॉक के ग्राम ठोका में आयोजित हुई ग्राम चौपाल, एडीओ पंचायत, ग्राम प्रधान, सचिव ने ग्रामीणों की समस्या को सुनकर किया निस्तारण

Sayeed Pathan

विकास खण्ड नाथनगर के इस ग्राम पंचायत में तेजी से चल रहा है विकास कार्य-: ग्राम प्रधान

Sayeed Pathan

प्रतिभावन कलाकारों को ‘‘बेगम अख्तर पुरस्कार’’ से किया जाएगा सम्मानित, उत्तर प्रदेश के प्रतिभावान 20 अगस्त तक ऐसे करें आवेदन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!