Advertisement
संतकबीरनगर

नगर निकाय चुनाव 2023 : चुनाव को सकुशल एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत, जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न

संत कबीर नगर । मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक संत कुमार के मार्गदर्शन में प्रातः 10 बजे से 12ः30 बजे तक 09 जोनल एवं 23 सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण कार्य विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर पी0डी0 संजय नायक, प्रभारी जिला विकास अधिकारी जीशान रिजवी आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

नगर निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को सकुशल एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत आयोजित प्रशिक्षण में प्रशिक्षक पी0सी0 विश्वकर्मा ने बताया कि पोलिंग पार्टी को पार्टी रवानगी दिवस 10 मई, 2023 को मतदान सामग्री प्राप्त करने है, मतदान समग्री प्राप्ति के समय सावधानी, मतदाता सूची, मतपत्र, बैलट बॉक्स, विभिन्न प्रकार के प्रपत्र की जानकारी देते हुए मतदान पार्टी की रवानगी के उपरांत बूथ पर दिनांक 10 मई, 2023 को भ्रमण के समय सेक्टर मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेट के कार्य दायित्व के बारे में विस्तार से बताया गया। इसी प्रकार मतदान तिथि 11 मई, 2023 को पोलिंग पार्टी के द्वारा मतदान से पूर्व, मतदान के समय , मतदान के उपरांत , मतदान सामग्री जमा करते समय क्या-क्या कार्यवाही की जानी है, क्या सावधानी बरती जानी है के संबंध में प्रशिक्षण के माध्यम से विस्तार से जानकारी दी गई। मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेट को निर्देश दिया गया कि पूरी प्रक्रिया की जानकारी रखें, क्योंकि मतदान स्थल पर किसी भी प्रकार की समस्या आने पर तत्काल सेक्टर मजिस्ट्रेट को पहुंचना होता है, सेक्टर मजिस्ट्रेट को ही सर्वप्रथम समाधान हेतु उपस्थित रहने की अपेक्षा की जाती है। सेक्टर मजिस्ट्रेट भली-भांति समस्त कार्रवाई से अवगत होंगे तो उनकी सेक्टर में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सुचारू रूप से संपन्न हो सकेगा ।

 

Advertisement

Related posts

कोरोना को हराने के लिए,,इन तीन सुपर हीरो को बनाएं अपना दोस्त-:WHO

Sayeed Pathan

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ख़लीलाबाद में संभावित आगमन 3 मई को

Sayeed Pathan

उपजिलाधिकारी की जाँच में मेंहदावल की दो बीज की दुकानों को किया गया सील

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!