Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

एग्जिट पोल के आयोजन पर इस तारीख को रहेगा प्रतिबन्ध:- संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी

लखनऊ: : 395-छानबे एवं 34-स्वार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन के दृष्टिगत 10 मई 2023, बुधवार को प्रातः 07ः00 बजे से सायं 06ः30 बजे के बीच की अवधि में किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल का आयोजन करने तथा प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा इसके परिणाम के प्रकाशन या प्रचार अथवा किसी भी अन्य तरीके से उसका प्रचार-प्रसार करने पर प्रतिबंध होगा।

उक्त जानकारी देते हुये संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री मनीष शुक्ल ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार उप-निर्वाचन में मतदान क्षेत्रों में मतदान की समाप्ति के लिये नियत समय पर समाप्त होने वाले 48 घंटों के दौरान किसी भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में किसी भी ओपिनियन पोल या किसी अन्य मतदान सर्वेक्षण के परिणामों सहित किसी भी प्रकार के निर्वाचन संबंधी मामले के प्रदर्शन पर भी प्रतिबंध होगा।

Advertisement

उक्त निर्देशों का पालन न करने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम- 1951 की धारा 126(1) (ख) का उल्लंघन माना जायेगा तथा उल्लंघन करने वाला व्यक्ति 02 वर्ष तक की कारावास अथवा जुर्माना अथवा दोनों से दंडनीय होगा।

Advertisement

Related posts

एसएसपी इटावा आकाश तोमर के निर्देशन में पुलिस कार्यालय में, जनता के लिए आयोजित हुआ “न्याय दिवस”, 17 प्रकरणों का तत्काल निस्तारण

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों से सोमवार को मिले 13 कोरोना पॉज़िटिव

Sayeed Pathan

यूपी के 50 लाख गन्ना किसान बनेंगें चीनी मिलों में भागीदार, कैसे और क्या होगा लाभ,जानकारी के लिए पढें पूरी खबर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!