Advertisement
Editorial/संपादकीय

क्या 30 अप्रैल को “अखिलेश यादव” तय करेंगे असली प्रत्याशी कौन, पवन छापड़िया या जगत जायसवाल !!

संतकबीरनगर । ख़लीलाबाद नगर परिषद चुनावों में समजवादी पार्टी द्वारा अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार का चयन किया गया है। इन दो प्रत्याशियों के नाम जगत जायसवाल और पवन छापड़िया है, इस लिए आम जन मानस में ये असमंजस बना हुआ है कि समाजवादी पार्टी से ख़लीलाबाद नगर पालिका का असली अध्यक्ष प्रत्याशी कौन है ।

आपको बतादें कि जहां जिला समाजवादी पार्टी ने पुराने RSS के कार्यकरता समझे जाने वाले जगत जायसवाल को अपना समर्थित प्रत्याशी बनाया है वहीं समाजवादी पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने भाजपा के श्याम सुंदर वर्मा को अपना भाई,और एक विचार धारा बताने वाले पवन छापड़िया को अपना उम्मीदवार साइकिल चुनाव चिन्ह देकर बनाया है, पवन छापड़िया ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया है, इसे देखते हुए ख़लीलाबाद की जनता असमंजस में है कि समाजवादी पार्टी का असली प्रत्याशी कौन है,

Advertisement

पूरे जिले में चर्चा जोरों पर चल रही है कि 30 अप्रैल को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव  ख़लीलाबाद के पूर्व सांसद सुरेंद्र यादव की पुण्य तिथि के मौके पर ख़लीलाबाद आगमन होगा,चर्चा हो रही है कि इसी मौके पर अखिलेश यादव दोनों प्रत्याशियों को समझाएंगे,कि पार्टी हित मे एक लोग बैठ जांय, लेकिन देखना यह है कि श्री यादव के समझाने के बाद बिना साइकिल वाले प्रत्याशी मैदान में रहेंगे,या साइकिल चुनाव निशान वाले प्रत्याशी पवन छापड़िया मैदान में रहेंगे, ये उसी दिन खुलासा होने की संभावना दिखाई दे रही है,

Advertisement

चर्चाओं पर विश्वास करें तो नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए के होने वाले इन चुनावों पर फैसला उनके आगमन के बाद होगा, इस बारे में अखिलेश यादव द्वारा लिए गए निर्णय का इंतजार करना होगा।

हालांकि समाजवादी पार्टी की जिला कमेटी ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है । पार्टी के लोगों ने कहा है कि चर्चाएं क्षेत्र में कुछ भी चल रही हो,लेकिन अखिलेश यादव सिर्फ स्वर्गीय सुरेंद्र यादव जी की पुण्यतिथि पर आ रहे हैं उस दिन न तो प्रत्याशियों के बारे में कोई चर्चा होगी न ही कोई राजनीति,

Advertisement

इस विषय पर जिला समाजवादी पार्टी के जिला स्तरीय नेताओं ने अपनी राय रखते हुए बताया है कि पार्टी इन चुनावों में जगत जायसवाल को अपना समर्थित उम्मीदवार बनाया है और इनकी जीत के लिए जिले के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता एक जुट हैं, और जीत को सुनिश्चित करने के लिए समर्पित हो गए हैं ।

इसी बीच, नगर परिषद में चुनाव लड़ने वाले अन्य पार्टियों ने भी अपने प्रत्याशियों का चयन किया है।
लेकिन आम जन मानस में असमंजस अब भी बना हुआ है,नगर निकाय चुनाव में पवन छापड़िया और जगत जायसवाल में से कौन हैं असली सपा के उम्मीदवार,क्या यह राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के 30 अप्रैल के अगमन पर तय हो जाएगा ?

Advertisement

नगर निकाय चुनाव में सपा द्वारा नामांकित उम्मीदवारों के बीच संघर्ष तेज हो रहा है। नगर निकाय चुनाव 11 मई को होने वाले हैं और 13 मई को परिणाम घोषित होगा ।

पवन छापड़िया और जगत जायसवाल दोनों ही सपा के उम्मीदवार बनने के दावेदार हैं। यह चुनाव उनके लिए बड़ा मायने रखता है क्योंकि इससे उनकी राजनीतिक राहत और भविष्य का निर्धारण तय होगा।

Advertisement

अखिलेश यादव के 30 अप्रैल को खलीलाबाद आगमन पर दोनों उम्मीदवारों की राय ली जाएगी। फिर उनके द्वारा उम्मीदवार का ऐलान कर दिया जाएगा। उनकी राय के बाद ही यह तय होगा कि कौन सपा के असली उम्मीदवार होगा ।

जगत जायसवाल ने पहले से ही सपा के साथ अपना जुड़ाव जताया है और उन्होंने बताया है कि वह नगर निकाय चुनाव में सपा के उम्मीदवार के रूप में पहले ही नामांकन दाखिल कर सपा के प्रत्याशी बन गए थे, तभी से वह अपने समर्थित कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर चुनाव जीतने की तैयारी कर रहे हैं।

Advertisement

पवन छापड़िया भी सपा के नेता हैं और उन्होंने भी नगर निकाय चुनाव में उम्मीदवार बनने का दावा किया है। वह अपने आप को सपा के सच्चे और निष्ठावान कार्यकर्ता के रूप में दिखाते हुए चुनाव जीतने के लिए तैयार हैं, चर्चाओं में कितनी सच्चाई है ये हम नहीं बता सकते लेकिन 30 अप्रैल को सारा असमंजस खत्म हो जाएगा,की समाजवादी पार्टी का असली अध्यक्ष पद का प्रत्याशी कौन रहेगा ।

(लेखक-वरिष्ठ पत्रकार एवं मिशन सन्देश समाचार पत्र के प्रधान संपादक हैं)

Advertisement

Related posts

संविधान दिवस:: भारतीय संविधान की महत्ता और उसका महत्व

Sayeed Pathan

विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस: मीडिया को स्वतंत्रता के साथ संवैधानिक निष्पक्षता और सच्चाई की रक्षा करनी चाहिए

Sayeed Pathan

बादशाहत पर गुमान ! ढाई दिन की बादशाहत क्या बादशाहत नहीं होती ?

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!