Advertisement
संतकबीरनगर

न.पं.बाघनगर में बसपा के आमिर की जीत का कारण, सपा ने सपा का और भाजपा ने भाजपा का बिगाड़ दिया था खेल

  • नवसृजित बखिरा नगर पंचायत में बसपा का पहला अध्यक्ष , 871 मत से विजई हुए मो. आमिर
  • सपा के शमीम अख्तर ने सपा प्रत्याशी के अरमानों पर फेरा पानी
  • भाजपा के बागी अनन्त कसेरा एवं संगीता निषाद ने भाजपा का खेल बिगाड़ा

संत कबीर नगर- जिले की ऐतिहासिक नगरी बाघ नगर उर्फ बखिरा के नगर पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में बसपा के मोहम्मद आमिर बखिरा नगर पंचायत के पहले अध्यक्ष बने । मोहम्मद आमिर ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी सपा के मोहम्मद इसहाक अंसारी को 871 मतों से परास्त किया । मोहम्मद आमिर ने नव सृजित नगर पंचायत बखिरा का प्रथम अध्यक्ष होने का गौरव प्राप्त कर लिया । नगर पंचायत का यह पहला चुनाव हमेशा याद रखा जाएगा । एक तरफ जहां सपा प्रत्याशी मोहम्मद इसहाक अंसारी के अरमानों को सपा के बागी निर्दल प्रत्याशी शमीम अख्तर अंसारी ने पानी फेर दिया । वहीं दूसरी तरफ भाजपा के बागी प्रत्याशी अनन्त कसेरा और संगीता निषाद ने भाजपा की जीत के सबसे बड़े विलेन साबित हुए।

नगर पंचायत बखिरा के चुनाव में भाजपा , सपा , बसपा , कांग्रेस , आम आदमी पार्टी एवं निर्दल समेत कुल 18 प्रत्याशी अध्यक्ष पद पर अपना भाग्य आजमा रहे थे । यह अलग बात है कि इनमें कुछ डमी प्रत्याशी भी थे । बखिरा पंचायत का पहला चेयरमैन बनने के लिए राजनीतिक पार्टियों के अलावा कुछ निर्दल प्रत्याशी भी चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे थे। इस चुनाव में सपा ने कद्दावर नेता मोहम्मद इसहाक अंसारी चुनाव मैदान में थे। जबकि टिकट के प्रबल दावेदार शमीम अख्तर अंसारी ने टिकट ना मिलने पर निर्दल ताल ठोंक दिया था।

Advertisement

शमीम अख्तर चुनाव तो नहीं जीत सके लेकिन सपा प्रत्याशी को हराने में अहम भूमिका अदा किया। शमीम अख्तर अंसारी को लगभग 1000 मत मिले जोकि सपा प्रत्याशी के साथ जोड़ दिया जाए तो सपा प्रत्याशी लगभग डेढ़ सौ वोटों से जीत जाते। इसी तरह भाजपा ने एक डा. हरिओम बख्शी को अपना प्रत्याशी बनाया था । डा.हरिओम के प्रत्याशी बनाए जाने से भाजपा में जबरदस्त विद्रोह हो गया और अनन्त कसेरा,संगीता निषाद एवं शिव प्रसाद तिवारी पार्टी से बगावत करके चुनावी समर में अपनी ताल ठोक दी ।

मेंहदावल विधान सभा के पूर्व विधायक राकेश सिंह बघेल की प्रतिष्ठा बखिरा अध्यक्ष पद के चुनाव में दांव पर थी । लेकिन भाजपा प्रत्याशी के जीत के सबसे बड़े विलेन अनन्त कसेरा और संगीता निषाद बने। भाजपा प्रत्याशी तीसरे नंबर पर रहे । जबकि जीत का सेहरा पहनने वाले बसपा प्रत्याशी मोहम्मद आमिर को 4084 मत के साथ प्रथम और सपा प्रत्याशी मोहम्मद इसहाक अंसारी को 3213 मत के साथ दूसरे पर रहे ।

Advertisement

बसपा प्रत्याशी सपा के इसहाक अंसारी को 871 मत से पराजित किया। इसहाक अंसारी और भाजपा प्रत्याशी के बीच मात्र मामूली अंतर था । जिसके चलते भाजपा तीसरे स्थान पर चली गई । भाजपा के बागी प्रत्याशी अनन्त कसेरा को 2603 वोट और संगीता निषाद को 2234 वोट प्राप्त हुए । इस तरह नवसृजित नगर पंचायत बाघ नगर उर्फ बखिरा के विकास पर बसपा के मोहम्मद आमिर अगले पंचवर्षीय तक विकास पर ले जाएंगे।

Advertisement

Related posts

“एक जनपद एक उत्पाद” योजना अंतर्गत 18 वर्ष से ऊपर के लोग उद्योग/ बिजनेस के लिए 25 लाख तक ऋण हेतु यहाँ करें आवेदन

Sayeed Pathan

गिठनी में दो दिन पहले मारपीट के दौरान, घायल महिला की मृत्यु से संबंधित 2 आरोपी गिरफ्तार

Sayeed Pathan

जिलाधिकारी संतकबीरनगर द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित किया गया कोविड कंट्रोल रूम, इस फोन नम्बर पर मिलेगी कोरोना संबंधित त्वरित सहायता

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!