Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

यूपी विधान परिषद उपचुनाव: बीजेपी से इन 2 नेताओं को मिला MLC का टिकट, 29 को होगा मतदान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की खाली हुई दो सीटों के लिए उपचुनाव की प्रक्रिया जारी है। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 18 मई तय की गयी है। इसी के चलते भारतीय जनता पार्टी ने होने वाले व‍िधान पर‍िषद के उपचुनावों के ल‍िए 2 नामों की घोषणा की है।

संख्या बल के हिसाब से ये दोनों सीटें सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खाते में जाएंगी। चूंकि सभी दल अभी तक नगरीय निकाय चुनाव में व्यस्त थे। ऐसे में माना जा रहा है कि इस उपचुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों की घोषणा बुधवार तक करेंगे, फिर अंतिम दिन यानि गुरुवार को नामांकन पत्रों का दाखिला होगा।

Advertisement

बता दें कि विधान परिषद की ये दोनों सीटें लक्ष्मण आचार्य के सिक्किम का राज्यपाल बनने और बनवारी लाल के निधन के बाद खाली हुईं हैं। भाजपा ने इन सीटों पर पदमसेन चौधरी और मानवेन्द्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

बहराइच के पूर्व सांसद पद्मसेन चौधरी भाजपा के दिग्गज नेता हैं। उनके पिता रूद्रसेन चौधरी जनसंघ और फिर भाजपा के सांसद रहे थे। 1996 में पिता की मौत के बाद पहली बार पद्मसेन चौधरी बहराइच से सांसद बने थे। चौधरी ने भाजपा में संगठन के स्तर पर भी कई अहम जिम्मेदारियां निभाई हैं।

Advertisement

इनके साथ ही सीएम योगी के करीबी नेताओं में शुमार मानवेंद्र सिंह यूपी विधान परिषद के कार्यकारी सभापति रहे हैं। वह दो टर्म MLC भी रह चुके हैं। 1980 में वो झांसी के भाजपा जिलाध्यक्ष बने थे और 1985 में उन्हें पहली बार भाजपा के टिकट पर विधायक बनने का मौका मिला था।

बता दें कि उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, 11 से 18 मई तक नामांकन होंगे। इसके बाद 19 मई को नामांकन पत्रों की जांच होगी। पर्चा वापसी 22 मई तक और उपचुनाव के लिए मतदान 29 मई को होगा। मतगणना भी 29 मई को ही शाम 5 बजे के बाद होगी फिर नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

घर में खाने के लाले,इलाज के लिए पैसे नहीं,बेहाल COVID19 अस्पताल के कर्मचारियों ने पीजीआई के प्रशासनिक भवन पर किया प्रदर्शन

Sayeed Pathan

बलात्कार करने के प्रयास के अभियुक्त को 03 वर्ष 11 माह का कारावास व 05 हजार रूपये के अर्थदण्ड की सुनाई गई सजा

Sayeed Pathan

जिलाधिकारी ने उद्योग बंधु की बैठक में, जिला प्रबंधक को दिया ये सख्त निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!