Advertisement
संतकबीरनगर

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में यूपी मदरसा बोर्ड की चल रही है परीक्षा, प्रथम दिन 941 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित:-डीएमओ

  • जिले में बनाये गए हैं 12 परीक्षा केंद्र
  • परीक्षा को नक़ल विहीन कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट सहित डीएमओ केंद्रों का ले रहे हैं जाएज़ा
  • नकल कराने वालों और नकल करने वालो के खिलाफ होगी वैधानिक कार्यवाही-डीएमओ

संत कबीर नगर । 17 मई दिन बुधवार से शुरू हुई यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षा के प्रथम दिन 941 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे सुबह की पाली में जहां 694 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे वही सेकेंड पाली में 247 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 17 मई दिन बुधवार से 24 मई तक चलने वाली उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की परीक्षा जिले के 12 केंद्रों पर चल रही है, जिसमें सुबह की पाली में 2223 परीक्षार्थी पंजीकृत है जिसमें 1529 परीक्षार्थी उपस्थित रहे बाकी 694 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है, इसी तरह सेकेंड पाली में फुल 1272 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें 1025 परीक्षार्थी उपस्थित पाए गए। सेकंड पाली में 243 परीक्षार्थी अनुपस्थित मिले ।

Advertisement

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश मदरसा परीक्षा में बुधवार से 12 परीक्षा केन्द्रों पर सुबह की पाली में मुंशी और मौलवी की परीक्षा और सेकेंड पाली शाम में आलिम, कामिल और फ़ाज़िल की परीक्षा संचालित हो रही थी,
परीक्षा को पूरी तरह से नकल विहीन कराने के लिए अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी संत कबीर नगर प्रवीण कुमार मिश्रा अपने मातहतों के साथ बुधवार को जिले के कई मदरसों कर संचालित हो रही परीक्षा का जायजा लिया । उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा संचालित हो रही है कहीं किसी तरह की गड़बड़ी दिखाई नहीं दी ।
अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने समस्त परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापकों को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि परीक्षा को पूरी तरीके से सुचिता पूर्ण और नकल विहीन कराई जाए, कहीं किसी तरह की गड़बड़ी पाई गई तो व्यवस्थापक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

Advertisement

Related posts

पुलिस अधीक्षक ने की गयी अपराध गोष्ठी, गोष्ठी में अपराधों की समीक्षा कर उसके रोकथाम हेतु दिये आवश्यक निर्देश

Sayeed Pathan

हैसर के ग्राम रजनौली से तीसरी बार चुने गए प्रधान, राम मिलन यादव ने मतदाताओं को दी बधाई

Sayeed Pathan

आईएएस की तैयारी कर रहीं कुमकुम बनीं इस गांव की प्रधान, प्रतिनिधि पति ने समस्त मतदाताओं का जताया आभार दी बधाई

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!