Advertisement
अन्य

नोएडा में बैंकों ने लगाया नोटिस, कहा 2000 का नोट लेकर न आएं

नोएडा। 2000 के नोट आज से बैंकों में बदलने शुरू हो गए हैं। गौतमबुद्ध नगर जिले के 570 बैंक शाखाओं में आज से यह नोट बदले जा रहे हैं। बैंकों के बाहर बहुत ज्यादा भीड़ देखने को नहीं मिल रही है, लेकिन जब से 2000 के नोट को चलन से बाहर करने की घोषणा हुई है तब से ही लोग 2000 के नोट को लेकर पेट्रोल पंप पर पहुंचकर सौ पचास का तेल डलवा कर बाकी पैसे वापस ले रहे हैं। इसकी वजह से पेट्रोल पंप के पास भी चेंज की दिक्कत आने लगी है। इस समस्या से बचने के लिए पेट्रोल पंप ने अपने यहां नोटिस लगाकर लोगों से यह निवेदन किया है कि 50 और 100 का तेल डलवाने के लिए 2000 का नोट ना लेकर आएं। करेंसी बैंक में बदली जाएगी।

  • नोएडा के कई पेट्रोल पंप के बाहर ऐसे नोटिस देखने को मिल रहे हैं जहां पर यह साफ तौर पर लिखा है कि समस्त सम्मानित ग्राहकों को सूचित किया जाता है कि भारत सरकार/आरबीआई के अनुसार 30/9/2023 तक 2000 के नोट केवल 2000 और उससे ऊपर की खरीद में ही स्वीकार्य है। करेंसी को बदले जाने का प्रावधान बैंक तक ही सीमित है। पेट्रोल पंप पर 50-100 की खरीद कर भुगतान 2000 के नोट से स्वीकार नहीं किया जाएगा। कृपया सहयोग करें।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर: 20 वर्ष बाद फैसला मिला न्याय :: गोवध एवं फायरिंग कर भागने के दो आरोपी को , अपर जिला न्यायाधीश ने साक्ष्य के अभाव में किया दोषमुक्त

Sayeed Pathan

एयरटेल ग्राहकों को फ्री में मिल रहा है 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल

Sayeed Pathan

तबाही मचा सकता है डेल्टा प्लस, केंद्र सरकार ने इन तीन राज्यों को किया हाई एलर्ट

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!