Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

राकेश टिकैत के घर पर भारी पुलिस फोर्स तैनात, किया नजरबंद::दिल्ली नहीं जाने दिया जायेगा, राकेश ने किया ट्रैक्टर कूच का ऐलान

मुजफ्फरनगर -भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के घर के बाहर पुलिस की तैनाती पर रोष व्यक्त करते हुए चेतावनी दी है कि यदि कल सुबह 10:00 बजे तक भाकियू कार्यकर्ताओं के घर के बाहर से पुलिस नहीं हटाई गई तो 11:00 बजे कार्यकर्ता ट्रैक्टर लेकर घर से निकलेंगे और जब तक पहलवानों की मांग पूरी नहीं होगी दिल्ली में ही बेमियादी धरने पर डटे रहेंगे।

दिल्ली में नये संसद भवन के उद्घाटन समारोह के दौरान ही पहलवानों के साथ महापंचायत करने पर अडे भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को पुलिस ने उनके घर पर ही नजरबंद कर दिया और भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। इससे तनाव की स्थिति बन गई है। पुलिस का कहना है कि किसी भी सूरत में राकेश टिकैत को दिल्ली नहीं जाने दिया जायेगा। दूसरी ओर राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि पुलिस फोर्स से न डरेंगे, न दबेंगे, दिल्ली जरूर जायेंगे और टै्रक्टर मार्च किसी भी सूरत में स्थगित नहीं किया जायेगा।

Advertisement

हरियाणा के महम की पंचायत में  28 मई को दिल्ली जाने का निर्णय किया गया था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने 28 मई को संसद भवन के परिसर में किसान पंचायत करने की कोई मंजूरी नहीं दी। किसान यूनियन के नेताओं के दिल्ली कूच की संभावनाओं के चलते ही आज 27 मई को दिल्ली के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में किसानों और महिलाओं को रोकने की तैयारी शुरू कर दी गयी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के घरों के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है, जिसके बाद देर रात राकेश टिकैत ने लाइव वीडियो जारी करते हुए चेतावनी दी है कि यदि 28 मई को 10:00 बजे तक भाकियू कार्यकर्ताओं के घर के बाहर से पुलिस नहीं हटाई गई तो 11 बजे किसान यूनियन के कार्यकर्ता कारों की बजाय ट्रैक्टरों से प्रस्थान करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले उनकी योजना केवल 1 दिन के धरने की थी लेकिन यदि प्रशासन ने रोकने की कोशिश की तो ट्रैक्टर मार्च लेकर किसान दिल्ली जाएंगे और बेमियादी धरने पर बैठ जाएंगे।

Advertisement

उनका कहना है कि लोगों का जीना-मरना भाजपा तय नहीं करेगी। राकेश टिकैत के अलावा अन्य भाकियू नेताओं के घरों पर भी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है और पुलिस का प्रयास है कि किसी को भी उनके घरों से न निकलने दिया जाये। इस सम्बन्ध में राकेश टिकैत ने पुलिस ने को चेतावनी दी है कि यदि सुबह 10 बजे तक फोर्स नहीं हटाई गई, तो फिर ट्रैक्टर  से दिल्ली जायेंगे और फिर इस सब मामले की जिम्मेदार पुलिस और प्रदेश सरकार की होगी।

इससे पूर्व आज देर शाम भाकियू टिकैत के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि रविवार को दिल्ली में जो पंचायत होगी, उसकी महिलाएं आगवानी करेंगी। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य है कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के बाद पुलिस जांच करें। पिछले 1 महीने से महिला पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रही है। इसके बाद बृजभूषण शरण सिंह पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज हो चुका है लेकिन अब गिरफ्तारी नहीं हो रही है, जिसको देखते हुए महिला पहलवानों के समर्थन में खाप चौधरी और भारतीय किसान यूनियन टिकैत भी उतर चुकी है।

Advertisement

गत 21 मई को देश भर के खाप चौधरियों ने हरियाणा में एक महापंचायत कर निर्णय लिया था कि 26 मई को दिल्ली के इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला जाएगा उसके बाद 28 मार्च को संसद भवन घेरने के लिए पैदल मार्च निकालेंगे। उसी क्रम में आगामी कल भारतीय किसान यूनियन और खाप चौधरी संसद भवन का घेराव करने के लिए रवाना होंगे।

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि महिला पहलवानों का धरना दिल्ली के जंतर-मंतर पर चल रहा है। उस धरने के समर्थन में आगामी कल महिलाए पार्लियामेंट पर प्रदर्शन करने के लिए जाएंगे। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि हमें पता लगा है कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के चारों बॉर्डर को सील किया है। जब हमें यह पता चला तो हमने कहा कि दिल्ली के चारों बॉर्डर पर अलग-अलग जगह जहां पर भी धरने चले हुए थे। उन्हीं प्वाइंटों पर हम सब लोग पहले रुकेंगे। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि यह हमारा प्लान है और उत्तर प्रदेश के जो किसान है किसान क्रांति गेट गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचेंगे। और वहीं पर मीटिंग करेंगे वहां पर मीटिंग के बाद आगे का प्लान बनाएगे। जैसी दूसरे बॉर्डरों की स्थिति होगी। उसे स्थिति के तहत हम अपना काम भी करेंगे।

Advertisement

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि यह जो कल का प्रोग्राम है मुख्यत: खाप चौधरियों का ही है, लेकिन इसमें यूनियन के लोग भी जाएंगे और यूनियन भी तो खाप से ही हैं। उन्होंने कहा कि खाप चौधरियों की ही यह कॉल है। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि इस प्रदर्शन में दिल्ली के चारों तरफ से लोग आएंगे हरियाणा पंजाब राजस्थान और उत्तर प्रदेश के लोग जाएंगे और अपने अपने बॉर्डर पर सभी लोग जाएंगे और वहां से सभी एक साथ आगे बढ़ेंगे।

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि हम बार-बार यही मांग कर रहे हैं जिसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है उसकी गिरफ्तारी हो जाए। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि पहले भी रिपोर्ट दर्ज होती थी। उसकी गिरफ्तारी होती थी फिर जांच की प्रक्रिया चलती थी। उन्होंने मांग की कि सरकार भी कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी करके जांच करें।
आगामी कल एक ओर जहां नए संसद भवन का उद्घाटन होने जा रहा है तो वहीं देशभर से खाप चौधरी और किसान यूनियन ने दिल्ली की संसद घेरने का रोडमैप तैयार किया है। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने तैयारियां भी शुरू कर दी है और दिल्ली के चारों तरफ  के बॉर्डर सील कर दिए है। जिससे लगता है कि किसान संगठन और खाप चौधरियों का सरकार के साथ टकराव भी हो सकता है।

Advertisement

Related posts

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अचानक तबीयत हुई खराब,सीने में दर्द के कारण एम्स (AIIMS) में भर्ती

Sayeed Pathan

30.50 lac BRIBE CASE : गवाहों को प्रभावित कर रहे थे आरोपी पुलिसकर्मी…

Sayeed Pathan

ट्रेन टिकट बुकिंग के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, करोड़ो यात्रियों को मिलेगा इसका लाभ

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!