Advertisement
टॉप न्यूज़उतर प्रदेश

यूपी के चंदौली में जल्द खुलेगा एशिया का सबसे बड़ा मछली बाजार, 1500 लोगों को मिलेगा रोज़गार:-मंत्री संजय निषाद

वाराणसी (यूपी)। पूर्वी उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में जल्द ही एशिया का सबसे बड़ा मछली बाजार खुलेगा। बाजार का निर्माण अगले साल जुलाई तक पूरा हो जाएगा। उत्तर प्रदेश के मत्स्य पालन मंत्री संजय निषाद ने कहा कि चंदौली में अत्याधुनिक थोक मछली बाजार के निर्माण से लगभग 1500 लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

मंत्री ने कहा कि मछली बाजार को पूरी क्षमता से संचालित करने पर सालाना करीब 75 हजार मीट्रिक टन मछली का कारोबार होगा।

Advertisement

मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार का कार्यकाल सुशासन और गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित रहा है। मौजूदा व्यवस्था के तहत मछुआरा समुदाय के सर्वांगीण कल्याण के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।

मत्स्य पालन ने भारत की जीडीपी विकास दर में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मछुआरा कल्याण कोष का इस्तेमाल समुदाय के लिए किया जाएगा। पिछली सरकारों ने मछुआरा समुदाय को वोट बैंक माना, लेकिन उनके कल्याण के लिए काम नहीं किया।

Advertisement

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी के प्रमुख मंत्री ने यह भी कहा कि प्रयागराज में भगवान राम और निषाद राज की 56 फीट की प्रतिमा जल्द ही स्थापित की जाएगी।

Advertisement

Related posts

आगरा सर्किट हाउस में मीटिंग के दौरान, यूपी के डिप्टी सीएम की तबीयत बिगड़ी

Sayeed Pathan

कांग्रेस पार्टी बनी मुसलमानों की पहली पसंद, 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा हो जाएगी खत्म:- शाहनवाज़ आलम

Sayeed Pathan

उद्योग के लिए जमीन खरीदने, और गिफ़्ट करने के लिए नहीं लगेगा स्टांप शुक्ल, पंजीयन राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल ने दी जानकारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!