Advertisement
अपराधटॉप न्यूज़महाराष्ट्र

Ghaziabad Conversion Case: 400 लोगों के धर्म परिवर्तन केस मामले का खुलासा, महाराष्ट्र के मुंब्रा से चल रहा था बड़ा खेल

Ghaziabad Conversion Case: गाजियाबाद धर्मांतरण मामले में पुलिस को कई अहम जानकारियां मिल रही हैं. जांच में पुलिस को पता चला है कि धर्म के ठेकेदारों ने महाराष्ट्र के मुंब्रा में 400 लोगों का धर्म परिवर्तन कराया है. पुलिस के मुताबिक, एक दिन पहले गुजरात से एक फोन कॉल आई थी. कॉलर ने बताया कि इन लोगों ने मुंब्रा धर्मांतरण का बड़ा रैकेट फैला रखा है. करीब 400 लोग इनके झांसे में आकर अपना धर्म बदल चुके हैं.

जांच में पुलिस को पता चला है कि वो हिंदू नाम के जरिए गैर मुस्लिम नाबालिग लड़कों का धर्म परिवर्तन करवा रहा था. उसने हिंदू नाम से कई फेक आईडी भी बना रखी थी. पुलिस को जांच में पता चला है कि अभी तक चार नहीं, बल्कि पांच लोगों का धर्म परिवर्तन कराया गया है. सबसे महत्वपूर्ण बात है कि आरोपी, नाबालिग बच्चों को टारगेट कर उनका धर्म परिवर्तन करा रहे है.

Advertisement

पुलिस के मुताबिक, फोन करने वाले ने व्यक्ति ने कई अहम जानकारी देते हुए कुछ नंबर भी शेयर किए हैं, जिन नंबरों से बातचीत होती थी. पुलिस टीम इन नंबरों का भी पता लगाने में जुटी है. पुलिस का कहन है कि यह धर्मांतरण का बड़ा रैकेट हो सकता है, लेकिन इन आंकड़ों की सच्चाई जानने के लिए साइबर सेल, एटीएस समेत कई एजेंसियां जुटी हुई हैं.

शाहनवाज उर्फ बद्दो की तलाश में पुलिस कर रही छापेमारी

बता दें कि धर्मांतरण के आरोपी एक मौलवी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि इसका सिंडिकेट शाहनवाज उर्फ बद्दो अभी फरार है. पुलिस शाहनवाज की कॉल डिटेल निकाल रही है. गाजियाबाद पुलिस ठाणे पुलिस की मदद से छापेमारी कर रही है. अब तक 10 जगहों पर छापेमारी की जा चुकी है, लेकिन बद्दो बार-बार पुलिस को चकमा दे रहा है.

Advertisement

शाहनवाज उर्फ बद्दो पर 400 लोगों के धर्म परिवर्तन कराने का शक!

आरोपी शाहनवाज उर्फ बद्दो ने कुछ मुस्लिम लड़कों की टीम बनाई थी. ये टीम बड़े ही शातिराना ढंग से हिंदू नाबालिग लड़कों को अपने जाल में फंसाती थी. ये लोग एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप पर हिंदू बनकर जुड़ते थे और जो हिंदू लड़के थे, उनको टारगेट पर लेते थे. हालांकि जैसे ही शाहनवाज को मौलवी अब्दुल रहमान की गिरफ्तारी के बारे में पता चला तो वह मुंब्रा छोड़कर फरार हो गया. अब पुलिस को शक है कि कहीं 400 लोगों का धर्म परिवर्तन इसी ने तो नहीं कराया है.

Advertisement

Related posts

इटावा पुलिस ने चोरी की योजना बनाते सक्रिय गिरोह के 03 सदस्यों को किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

विदेश से आए जमातियों को जबरन क्यों किया गया था कोरेंटाइन,,हाईकोर्ट में दिल्ली पुलिस ने दिया ये जवाब

Sayeed Pathan

कोविड 19- को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन, इन गतिविधियों पर लगाई रोक, नए दिशा निर्देश आज से लागू

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!