Advertisement
उतर प्रदेश

उत्तरकाशी में समुदाय विशेष की एंट्री बंद करने की तैयारी!! नहीं मिलेंगे किराए पर मकान और दुकान

देहरादून: उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश ही नहीं अब उत्तराखंड में भी लव जिहाद का मामला पहुंच गया है  उत्तरकाशी के पुरौला में लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं. इसके बाद से अब जगह-जगह समुदाय विशेष के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. आंदोलन में शामिल लोगों की अपील पर अब स्थानीय लोगों ने समुदाय विशेष के लोगों को किराये पर मकान व दुकान न देने का फैसला किया है. जिन लोगों ने किराये पर जगह दे रखी थी. वह अब खाली करने का अल्टीमेटम दे रहे हैं.

दुकानों के बंद शटर के बाद अब उत्तरकाशी में समुदाय विशेष की एंट्री बंद करने की तैयारी शुरू हो गई है. लव जिहाद के खिलाफ आंदोलन चला रहे लोगों का दावा है कि बाहर के लोग पहाड़ों में आ कर दुगने तीन गुने किराये पर जगह लेते हैं. नुक्सान में भी काम जारी रखते हैं. क्योंकि इन लोगों का मक्सद कुछ और होता है.

Advertisement

ऐसे में बीजेपी के महामंत्री प्रकाश डबराल ने लोगों से अपील की है कि वो अपने मकान दुकान समुदाय विशेष के लोगों को किराये पर न दें. पुरौला में आंदोलन का नेतृत्व कर रहे डबराल ने कहा कि उनकी अपील पर लोगों ने अमल शुरू कर दिया है.

आगे से मकान मालिक नहीं देंगे किराए पर मकान

वहीं, इस क्षेत्र के दुकानदार और मकान मालिक राजेंद्र रावत कहते हैं कि वो समाज के साथ हैं. यदि सबका फैसला यही है कि ऐसे लोगों को किराए पर मकान-दुकान न दिए जाये तो वो नहीं देंगे. जिन्होंने दे रखा है वो खाली करवाएंगे. ज्यादातर लोग पहले ही जा चुके हैं.

Advertisement

15 तारीख को महापंचायत

जबकि कई मकान मालिक इस मुद्दे पर खुल कर बात नहीं करना चाहते हैं. 15 तारीख को होने वाली महापंचायत का इंतजार कर रहे हैं. स्थानीय लोगों के आक्रोश और भावनाओं को देखते हुए ज्यादातर लोगों ने विशेष समुदाय के लोगों को किराए पर मकान न देने का निर्णय कर चुके हैं.

चमोली के लोग भी हुए सतर्क

ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि क्या आगे उत्तरकाशी के पुरौला, नौगांव, बरकोट और ऐसे तमाम इलाकों में समुदाय विशेष की नो एंट्री हो जाएगी. इसके साथ ही उत्तरकाशी के बाद चमोली के गौचर से भी एक और मामला उजागर होने के बाद लोग ज्यादा सतर्क हो गए हैं.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

दुष्कर्म के आरोपी अभियुक्त को 10 वर्ष का कठोर कारावास व रु0 50,000/- के अर्थदण्ड की मिली सज़ा

Sayeed Pathan

‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’: संतकबीरनगर जनपद के मदरसों में अध्यनरत छात्र-छात्राओं सहित अविभावकों को, हर घर तिरंगा फहराने के लिए किया गया जागरूक

Sayeed Pathan

दिव्यांगजनों को मिलेगा 35000 ₹ तक विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार-: तन्मय पांडेय

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!