Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

समाज के निराश्रित और गरीब वर्गों के उत्थान और विकास के लिए कृत संकल्पित है गनी चैरिटेबल ट्रस्ट:-अब्दुल गनी

नई दिल्ली । भारत की राजधानी दिल्ली स्थित गनी चैरिटेबल ट्रस्ट, एक नई सोच के साथ एक महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है जो गरीब और जरूरतमंद लोगों की कई तरह से मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है, समाज के निराश्रित और गरीब वर्गों के उत्थान और विकास के लिए सहायता प्रदान करने का लक्ष्य लेकर काम कर रहा है ।

यह जानकारी ट्रस्ट के चेयरमेन डॉ अब्दुल गनी ने मिशन सन्देश के संपादक सईद पठान से खास बातचीत के दौरान दी । उन्होंने बताया कि यह ट्रस्ट विभिन्न समाज सेवा कार्यों के माध्यम से गरीब लोगों को आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा और विकास के क्षेत्र में सहायता प्रदान करने का प्रयास करता रहेगा ।

Advertisement

चेयरमैन अब्दुल गनी इसके लिए अपना जीवन कर दिया समर्पित

चेयरमैन अब्दुल गनी, गनी चैरिटेबल ट्रस्ट की स्थापना की है, इन्होंने बताया कि मैं अपने जीवन को इस कार्यक्रम के लिए समर्पित कर दिया है। उन्होंने इस ट्रस्ट को संगठित करने के लिए अपने निजी समय और संसाधनों को अर्पित किया है ताकि वह दिल्ली सहित अन्य क्षेत्रों के गरीब और असहाय, तथा जरूरतमंद लोगों के जीवन में वास्तविक परिवर्तन ला सकें।

Advertisement

अब्दुल गनी ने बताया कि उनकी इच्छा है कि गनी चैरिटेबल ट्रस्ट एक ऐसी संस्था बने, जो न केवल आर्थिक सहायता प्रदान करे, बल्कि जनरल वेलफेयर, शिक्षा, स्वास्थ्य और कौशल विकास के क्षेत्र में भी गरीब लोगों को समर्पित हो। उन्होंने यह भी जाहिर किया है कि वह सभी आवश्यक संसाधनों को मुहैया कराने के लिए संगठनों, व्यक्तियों और समुदाय के साथ सहयोग भी करेंगे।

गनी चैरिटेबल ट्रस्ट के लोगों की ओर से इस नए पहल का स्वागत किया गया है और उन्हें उनके देशभक्ति और सेवा भावना के लिए सलामी दी गई है।

Advertisement

बिना किसी तरह की सरकारी सहायता लिए निशुल्क चल रहा है स्वास्थ्य शिविर

श्री गनी ने बताया कि लगभग 10 वर्षो से ट्रस्ट के माध्यम से गरीब असहाय लोगों को बिना किसी सरकारी सहायता के निशुल्क स्वास्थ्य शिविरों का भी आयोजन कर लोगो को लाभ पहुँचाया जा रहा है , इन्हें अभी तक सरकारी सहायता की आवश्यकता नहीं पड़ी है, ये शिविर गरीब लोगों को विभिन्न स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करते हैं, जैसे कि निःशुल्क चिकित्सा परीक्षण, दवाएं, टीकाकरण और जरूरतमंद लोगों के लिए आवश्यक सामग्री।

Advertisement

इस पहल के माध्यम से, गनी चैरिटेबल ट्रस्ट ने गरीब और असहाय लोगों को उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाया है, जिससे उनके स्वास्थ्य स्थिति में सुधार करने का प्रयास किया जा रहा है। यह स्वास्थ्य शिविर बड़ी संख्या में गरीब लोगों तक पहुंचा रहे हैं और उनके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव ला रहे हैं।

इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि गनी चैरिटेबल ट्रस्ट की इस पहल को स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में अग्रणी माना जा रहा है और इसे गरीब और असहाय लोगों के लिए एक बड़ी उपलब्धि समझी जा सकती है ।

Advertisement

 

 

Advertisement

Send a message.

Advertisement

Related posts

डायरेक्ट सेलिंग की आड़ में “एम-वे” का बड़ा फ्रॉड: ED ने एमवे इंडिया की 757 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की, कमाई के लालच में मेंबर बन रहे थे लोग

Sayeed Pathan

भाजपा ने बदले दिल्ली सहित कई राज्यों के अध्यक्ष,देखिये लिस्ट

Sayeed Pathan

आर्थिक पैकेज-जानिए 20 लाख करोड़ के आंकड़ों का खेल,देखिए ये है गणित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!