Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर देश के चिकित्सकों को, डॉ अब्दुल गनी ने दी शुभकामनाएं, कहा चिकित्सा सेवा को मानव सेवा के रूप में करने का लें संकल्प

नई दिल्ली । दुनियां में चिकित्सा क्षेत्र महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और रोगों से पीड़ित मानवता की सेवा में लगा हुआ है। चिकित्सा विज्ञान के माध्यम से, चिकित्सक लोगों के स्वास्थ्य सुधारने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं और उनकी जागरूकता और अनुशासन के बिना किसी देश का स्वास्थ्य प्रणाली अस्तव्यस्त हो जाती है। इसलिए, अंतरराष्ट्रीय चिकित्सक दिवस एक महत्वपूर्ण अवसर है जब हम चिकित्सकों के सम्मान में सादरीकरण करते हैं और उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को मान्यता देते हैं।

चिकित्सक दिवस 1 जुलाई को मनाया जाता है और यह एक अंतर्राष्ट्रीय उत्सव है जिसे बहुत सारे देशों में ध्यान दिया जाता है। यह दिन चिकित्सकों के सामरिक प्रभाव, दयानीयता और उनके  योगदान की प्रशंसा करने का एक अवसर है।

Advertisement

इस अवसर पर डॉ अब्दुल गनी ने देश और दुनियां के चिकित्सकों को अंतरराष्ट्रीय चिकित्सक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि चिकित्सा विज्ञान एक ऐसा क्षेत्र है जो मानवता के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसमें चिकित्सक आपना योगदान देकर दुनियाभर में प्रशंसा के योग्य बन जाता है, जहां चिकित्सक रोगों से पीड़ित लोगों की सेवा करने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। वहीं इनका समर्पण, अनुशासन और निष्ठा मरीजों के लिए बहुमूल्य है और  चिकित्सा दक्षता और विज्ञान का उपयोग करकेचिकित्सक उन्हें स्वस्थ जीवन देने का प्रयास करते हैं।

डॉ गनी ने इस संदेश के माध्यम से देश और दुनियां के सभी चिकित्सकों से कहा कि अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर हम सब ये संकल्प लें कि बिना किसी लालच और निस्वार्थ भाव से मरीजों की चिकित्सा करें । यह एक महत्वपूर्ण अवसर है जब हम चिकित्सकों के सामरिकता, अद्यतन ज्ञान और अपने कर्तव्यों को समझ सकें ।

Advertisement

Related posts

UPSC Prelims 2020: यूपीएससी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- असंभव है सिविल सर्विस प्री परीक्षा को स्थगित करना, अब बुधवार को होगी सुनवाई

Sayeed Pathan

दिल्ली-NCR-में प्रवासी मज़दूरों की भीड़ कंट्रोल नहीं कर पा रहा प्रशासन,,स्क्रीनिंग को लेकर अधिकारी परेशान

Sayeed Pathan

इंतज़ार हुआ खत्म:: India Mobile Congress में पीएम मोदी ने लॉन्च किया 5G मोबाइल नेटवर्क, आज से रोल आउट शुरू

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!