Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

भाजपा सरकार की नाकामियों का परिणाम है मणिपुर की हिंसा- बृजलाल खाबरी

  • भीषण बिजली संकट से समूचे प्रदेश में मचा हुआ है हाहाकार- बृजलाल खाबरी
  • 10 रूपये प्रति कुन्तल गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाया जाना ऊट के मुंह में जीरा- बृजलाल खाबरी
  • दाल, तेल, खाद्य सामग्री, सब्जियों के दामों में बेतहाशा वृद्धि, महंगाई से आम जनता रही कराह- बृजलाल खाबरी
  • ध्वस्त कानून व्यवस्था पर केन्द्रीय गृह मंत्री द्वारा योगी सरकार की पीठ थपथपाना और क्लीन चिट देना दुर्भाग्यपूर्ण- बृजलाल खाबरी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी जी ने आज कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में बिजली संकट से हाहाकार मचा हुआ है, धान की फसल की बुआई, रोपाई बुरी तरह से प्रभावित है, किसान परेशान हैं। गन्ने का समर्थन मूल्य मात्र दस रूपया बढ़ाया जाना ऊट के मुंह में जीरा जैसा है। आम जनता भीषण महंगाई से त्रस्त है, दलहन, तिलहन, एवं सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं, बिचौलिया के पौ बारह हैं, सत्ता के संरक्षण में कालाबाजारी फल फूल रहा है और खामियाजा जनता भुगतने को मजबूर है।

श्री खाबरी ने कहा कि जहां प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है वहीं केन्द्रीय गृह मंत्री द्वारा योगी सरकार की पीठ थपथपाना और क्लीन चिट देना दुर्भाग्यपूर्ण है। मुख्यमंत्री का इक़बाल पूरी तरह खत्म हो गया है, प्रदेश की राजधानी सहित पूरे प्रदेश में हत्या, लूट, बलात्कार जैसी जघन्य घटनायें आम हो गई हैं। हाल में ही बाराबंकी के भिलवल में बुर्जुग की घर में घुसकर ईट से कूचकर निर्मम हत्या, सीतापुर में पुलिस द्वारा ही लूटपात जानलेवा हमला, बागपत में पुलिस की पिटाई से साजिद अब्बासी की मौत जैसी घटनायें योगी सरकार में व्याप्त जंगलराज को बयां करती है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि योगी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है, भीषण महंगाई से लोगों का जीवन दूभर हो गया है, दाल 150 रुपये के पार, आटा 40 के पार, टमाटर 150 के पार, सरसों का तेल 140 के पार, धनिया 400 के पार, अदरक 300 रुपये के पार, 1140 रुपये प्रति सिलेंडर रसोई गैस की कीमत आज जनता के बस के बाहर हो चुकी है।

श्री खाबरी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री का शहडोल में भाषण कि किसान को वर्ष में 50 हजार से अधिक रुपये सरकार से मिल रहे हैं, उन्हें झूठी गारंटी देने वालों से सावधान होना चाहिए पूरी तरह जनता को गुमराह करने वाला है। प्रधानमंत्री को ऐसे झूठे बयानों से बचना चाहिए।

Advertisement

श्री खाबरी ने कहा कि गन्ने का समर्थन मूल्य मात्र 10 रूपया बढ़ाया जाना जले पर नमक छिड़कने जैसा है कम से कम सौ रूपये प्रति कुन्तल बढ़ाया जाना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि जहां आम जनता हर प्रकार से पीड़ित है वहीं देश में लगभग 9 हजार टेªनों का परिचालन बंद कर दिये जाने से आम नागरिक महंगी यात्रा करने को मजबूर है। भाजपा की यह जन विरोधी नीति का खुला उदाहरण है।

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि उ0प्र0 सरकार एवं पावर कारपोरेशन द्वारा केवल राजस्व संग्रह के नाम पर उपभोक्ताओं का दोहन किया जा रहा है। समय पर बिजली नहीं मिल पा रही है, गलत बिलिंग की समस्या से आम जनता जूझ रही है। बिजली व्यवस्था में नो ट्रिपिंग जोन पूरी तरह से फेल है।

श्री खाबरी ने कहा कि देश आज भाजपा की गलत नीतियों का शिकार हो रहा है, मणिपुर की हिंसा पूरी तरह भाजपा सरकार की नाकामियों का परिणाम है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी द्वारा वहां जाकर आम नागरिकों से शांति की अपील करने तथा पीड़ितों को सांत्वना देने की भाजपा द्वारा आलोचना करना घोर निंदनीय है। एक प्रश्न के उत्तर में श्री खाबरी ने कहा कि श्री राहुल गांधी जी के लिए संसद की सदस्यता उतनी महत्वपूर्ण नहीं है जितनी देश में संविधान एवं लोकतंत्र की रक्षा, जनता की खुशहाली, देश के ज्वलंत मुद्दों, बेरोजगारी, महंगाई, कानून व्यवस्था का है लेकिन भारतीय जनता पार्टी असल मुद्दों से जनता का ध्यान लगातार भटकाने का काम कर रही है जिसमें वह सफल नहीं होगी आने वाले लोकसभा चुनाव में देश की जनता इन्हें अवश्य सबक सिखायेगी।

Advertisement

प्रेस वार्ता में प्रमुख रूप से मीडिया संयोजक अशोक सिंह, प्रदेश प्रवक्ता कृष्णकांत पाण्डेय, सचिन रावत, अजय चन्द्र चौबे, वीरेन्द्र मदान, ओंकारनाथ सिंह आदि उपस्थित रहे

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने जनसुनवाई में खराब प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को दी कड़ी चेतावनी

Sayeed Pathan

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी,एफआईआर दर्ज

Sayeed Pathan

किशोरियों की स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा में टिटनेस के टीकों का योगदान अहम

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!