Advertisement
दिल्ली एन सी आरटॉप न्यूज़

भारी बारिश के कारण दिल्ली का जनजीवन अस्त व्यस्त, भाजपा ने कहा जलजमाव ने केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार की खोली पोल

नई दिल्ली। दिनभर की भारी बारिश के कारण हुए जलजमाव से शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली पूरी तरह ठप्प होती नजर आई। दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस और लुटियन जोन के वीवीआईपी इलाके से लेकर दिल्ली की कई कॉलोनियां दिनभर की बारिश से पूरी तरह ठप्प नजर आई। जलजमाव की वजह से दिल्ली का सामान्य जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ और लोग घंटों-घंटों से ट्रैफिक जाम में फंसे रहे।

भाजपा ने दिनभर की बारिश में ही दिल्ली की हुई इस हालत के लिए केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार को जिम्मेदार ठहराते हुए नालों की डी-सिल्टिंग घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय, दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी और डीजेबी मंत्री सौरभ भारद्वाज की भूमिका की जांच करवाने की मांग की है।

Advertisement

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि पहली पूरे दिन की बारिश ने अरविंद केजरीवाल सरकार को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है क्योंकि आज जलजमाव से दिल्ली का सामान्य जनजीवन ठप हो गया है क्योंकि अरविंद केजरीवाल की भ्रष्ट एमसीडी, डीजेबी, पीडब्ल्यूडी और बाढ़ विभाग ने दिल्ली वालों को निराश कर दिया।

सचदेवा ने कहा कि मानसून पूर्व बारिश के बाद ही यह स्पष्ट हो गया था कि दिल्ली के नालों की सफाई नहीं हुई है और भाजपा ने दिल्ली सरकार और एमसीडी को सचेत किया था, लेकिन उन्होंने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। दिल्ली में आज पूरे दिन की पहली बारिश के बाद यह स्पष्ट है कि चारों संबंधित विभागों एमसीडी, दिल्ली जल बोर्ड, लोक निर्माण विभाग और बाढ़ विभाग में से किसी ने भी नालों की सफाई नहीं की, चाहे वह छोटी से छोटी कॉलोनी की नाली हो, सड़कों पर सीवर हो या बड़े नाले हों जैसे बारापुला नाला, पूर्वी नाला या नजफगढ़ नाला।

Advertisement

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इन सभी 4 विभागों ने न केवल दिल्लीवासियों को निराश किया है, नालों से गाद नहीं निकाली है बल्कि इसके साथ ही नालों की सफाई के नाम पर सैकड़ों करोड़ रुपये की हेराफेरी भी की है।

सचदेवा ने नालों से गाद निकालने में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि इस घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय, दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी और डीजेबी मंत्री सौरभ भारद्वाज की भूमिका की जांच की जानी चाहिए।

Advertisement

वहीं, दिल्ली नगर निगम में विपक्ष के नेता एवं पूर्व महापौर राजा इक़बाल सिंह ने भी दिल्ली की इस हालत के लिए आप सरकार को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने चुनाव के दौरान नागरिकों से वादा किया था कि वो दिल्ली को सिंगापुर और लंदन जैसा शहर बना देंगे। मगर, दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार में सत्ता होने के बावजूद आम आदमी पार्टी से नालों से गाद बाहर निकालने का कार्य भी समय से पूरा नहीं हो पा रहा है, जिसके कारण आज पूरी दिल्ली जलमग्न हो गई है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम में सत्ता हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम को पूरी तरह निष्क्रिय कर दिया है, जिसके कारण नालों की सफ़ाई समय सीमा के भीतर नहीं हो पाई। आज की भारी बारिश ने आम आदमी पार्टी शासित दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार के सारे दावों की पोल खोलकर रख दी है।

Advertisement

रिपोर्ट- डॉ..अब्दुल गनी

Advertisement

Related posts

राष्ट्रपिता के हत्यारे नाथूराम गोडसे की प्रशंसा करने वाले कालीचरण की गिरफ्तारी को लेकर, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार में ठनी

Sayeed Pathan

कोरोना से संक्रमित पाया गया मुहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर !

Sayeed Pathan

टूटते परिवार को जोड़ने की पहल:-परिवार परामर्श केंद्र पर आए, चार मामले में हुआ सुलह-समझौता

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!