Advertisement
दिल्ली एन सी आर

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर से भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध, परिवहन विभाग की अंतरराज्यीय बसें रोकी गईं

नई दिल्ली। यमुना के लगातार बढ़ते जलस्तर के बीच दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने गुरुवार को कुछ बिंदुओं पर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया और सिंघू सीमा पर अंतरराज्यीय बसों को भी रोक दिया।

सरकार ने अपने आदेश में कहा, ”सिंघु बॉर्डर, बदरपुर बॉर्डर, लोनी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर से भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।”

Advertisement

इसमें कहा गया है, “हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड से अंतरराज्यीय बसें आईएसबीटी कश्मीरी गेट पर समाप्त होने की बजाय सिंघू सीमा पर समाप्त होंगी। ये निर्देश अगली सूचना तक प्रभावी रहेंगे।”

सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि “ये निर्देश दवाओं, कच्ची सब्जियों, फल, अनाज, दूध, अंडे, बर्फ जैसी आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले ट्रकों और पेट्रोलियम उत्पादों को ले जाने वाले टैंकरों पर लागू नहीं होंगे।”

Advertisement

दिल्ली अपने सभी सीमावर्ती इलाकों में भारी ट्रैफिक जाम का सामना कर रही है क्योंकि यमुना नदी में पानी खतरे के निशान से काफी ऊपर बह रहा है और रिंग रोड तक पहुंच गया है।

आईएसबीटी की ओर जाने वाली बसों को बाईपास क्रॉसिंग पर मोड़ा जा रहा है, जिससे यात्रियों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो गई क्योंकि वे अपने गंतव्य तक पहुंचने के बारे में अनिश्चित है।

Advertisement

पुलिस ने आईएसबीटी की ओर जाने वाले बाईपास फ्लाईओवर के शुरुआती बिंदुओं पर अतिरिक्त जांच चौकियां स्थापित की हैं और किसी भी वाहन को गुजरने की अनुमति नहीं दे रही है।

Advertisement

Related posts

भारतीय ओबीसी महागठबंधन के 30 दलों द्वारा INDIA समूह को समर्थन का ऐलान

Sayeed Pathan

सस्ते राशन के मामले में मोदी सरकार ने बदला ये नियम,75 करोड़ लोगों को मिलेगा इसका फायदा

Sayeed Pathan

दुनियां के 23 देशों में पहुंचा कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन, 30 से ज्यादा देशों ने यात्रा पर लगाई रोक, बॉर्डर कर दिया सील

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!