Advertisement
संतकबीरनगर

सोशल ऑडिट टीम ने ग्रामीण लाभार्थियों के साथ की बैठक, परखा गांव में हुए मनरेगा और पीएम आवास निर्माण कार्यो की प्रगति

सन्तकबीरनगर- शासन के निर्देश पर गांवो में मनरेगा एवं अन्य योजनाओं से हुए विकास कार्यो का प्रतिवर्ष सत्यापन कार्य सोशल ऑडिट टीम द्वारा किया जाता है। साथ ही गांव में बैठक कर गांव में हुए विकास कार्यो की हकीकत को पारदर्शिता, सहभागिता, और जवाबदेही के आधार पर परखा जाता है।

इसी कड़ी में बघौली ब्लॉक के बौरव्यास ग्राम सभा में सोशल आडिट टीम की बैठक का वृहस्पतिवार को आयोजन हुआ। जिसमे 2022 -23 सत्र में पीएम आवास, शौचालय सहित मनरेगा योजना में कराए गए कार्यो के बाबत ऑडिट टीम द्वारा जमीनी हकीकत को परखने के साथ ही बैठक के माध्यम से ग्रामीणों संग संवाद भी किया गया। टीम द्वारा लोगों को बैठक के मूल उद्देश्यो को बताया गया व जागरूक किया।  उक्त बैठक बौरव्यास ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में आयोजित हुई। इस दौरान उपस्थित सोशल ऑडिट टीम के  बीआरपी संतदेव, सदस्य -अमरेश मिश्रा ,राम अवतार राममिलन, उदयभान, के सम्मुख ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान अखिलेश राय के विकास कार्यो पर मोहर लगाई। बीआरपी संतदेव ने बताया कि गांव में 14 पीएम आवास के लाभार्थी है, जिनमें से 11 लाभार्थियों ने अपने पीएम आवास के निर्माण कार्य को पूर्ण कर लिया है, साथ ही उन्होंने बताया कि मनरेगा से कोई काम नहीं हुआ है,  इस दौरान ग्राम प्रधान अखिलेश राय, पंचायत सहायक नेहा मिश्रा रोजगार सेवक, सफाई कर्मी, सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Advertisement

इसी तरह उक्त ब्लॉक के विहारे ग्रामसभा में ग्राम प्रधान रोजगार सेवक सोशल ऑडिट टीम के सदस्य एवं ग्रामीण लोग की उपस्थिति गांव में 2022-23 सत्र के विकास कार्यों पर ग्रामीणों के साथ चर्चा की, सोशल ऑडिट टीम के बीआरपी देवेंद्र, सदस्य -विरेन्द्र मिश्रा, चंद्रभान, परदेसी, शहरुनिशा ने सभी आवश्यक कार्यवाही को पूर्ण किया। जहाँ पर उपस्थित ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के करवाये गए विकास कार्यो पर सहमति जताई।

Advertisement

Related posts

SANTKABIR NAGAR: पुलिस भर्ती परीक्षा में, बहन के स्थान पर पेपर देने आयी अभियुक्ता और उसकी अभ्यर्थी बहन गिरफ्तार

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर के निर्देशन में महिला थाना पुलिस द्वारा, मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राओं को किया गया जागरुक

Sayeed Pathan

खलीलाबाद ब्लॉक के ग्राम सभा अनई से नवनिर्वाचित प्रधान के प्रतिनिधि ने, समस्त मतदाताओं का जताया आभार, दी बधाई

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!