Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर के गौरपार में ग्राम चौपाल, सचिव और प्रधान ने सुनी समस्या, विभागीय जिम्मेदार रहे नदारद

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से ग्रामीणों को न केवल विकास योजनाओं की जानकारी मिल रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा सकते हैं।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड बघौली के ग्राम पंचायत गौरापार के पंचायत भवन में शुक्रवार दिनाँक 14 जुलाई 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्राम पंचायत अधिकारी शीला यादव ने किया । इस दौरान जिन जिम्मेदारों को चौपाल में उपस्थित रहना चाहिए था,वो लगभग सभी नदारद रहे ।

Advertisement

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 11:00 बजे ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम प्रधान रमाकांत चौधरी, रोजगार सेवक,पंचायत सहायक, पंचायत भवन पर पहुँच गए थे, लेकिन खेती किसानी की वजह से चौपाल में ग्रामीणों की उपस्थिति धीरे धीरे हुई कुछ समय बाद भीड़ देखने को मिली । ग्राम पंचायत अधिकारी शीला यादव के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार कुल 06 मामले आये थे, जिनमे से मामलों का मौके पर समाधान करा दिया गया,

Advertisement

इस दौरान ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम प्रधान ने उपस्थित जनता के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और जनता की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निराकरण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

ग्राम प्रधान रमाकांत चौधरी ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चौमुखी विकास एवं सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Advertisement

चौपाल में आईं ग्राम पंचायत अधिकारी शीला यादव, ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि हमारी सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चौमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

इस मौके पर पंचायत सहायक स्नेह लता, रोज़गार सेवक रामनारायण, केयर टेकर बबली रानी,कोटेदार अनिल कुमार सहित गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

यातायात जागरुकता माह के दृष्टिगत थाना महुली पुलिस द्वारा, स्कूली छात्राओं को महिला सशक्तिकरण व यातायात नियमों के बारे में किया गया जागरुक

Sayeed Pathan

नोडल अधिकारी ने डीएम व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ, कोविड संक्रमण की स्थिति व प्रभावी नियंत्रण का लिया जायज़ा

Sayeed Pathan

नदी में छलांग लगाकर आत्महत्या करने जा रही महिला की, बिड़हरघाट चौकी प्रभारी ने बचाई जान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!