Advertisement
अन्य

धर्म परिवर्तन कराने के वांछित आरोपी सेमरा मगहर निवासी को, संतकबीरनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार

संतकबीरनगर । संतकबीरनगर पुलिस ने  गुरुवार को धर्म परिवर्तन कराने के वांछित आरोपी सेमरा मगहर निवासी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है,

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कुछ दिनों पहले इस व्यक्ति के ऊपर आरोप लगे थे कि वह कुछ लोगो को बहका फुसला कर धर्म परिवर्तन कराने का कार्य कर रहा है, जिसकी सूचना पर पुलिस आरोपी को पूछताछ के लिए गई थी लेकिन आरोपी फरार हो गया था, लेकिन गुरुवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया, गिरफ्तार आरोपी संदिग्ध धर्म परिवर्तन के प्रयास करने की चेष्टा की है, वह कुछ लोगों को एक धर्म समुदाय से दूसरे धर्म में परिवर्तन करने की कोशिश के लिए ताकतवर सबूत मिले हैं।

Advertisement

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, पुलिस ने आरोपी के पास से कुछ संदिग्ध सामग्री पाई है, जो उनके धर्म परिवर्तन के अभियान में उपयोग किया जा सकता है।

पुलिस ने सेमरा मगहर के इस गिरफ्तारी के संबंध में एक अधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि धर्म परिवर्तन का अनुमति देने वाले कानूनों का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा और अभियानों को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद संज्ञानात्मक परीक्षण भी किया जाएगा। पुलिस जांच अभी भी चल रही है ताकि समुदाय के अन्य सदस्यों के संलग्नता को समझने और इस घटना के पीछे के कारणों को प्रकट करने में मदद मिल सके।

आपको बतादें कि धर्म परिवर्तन के अभियान को लेकर विभिन्न समुदायों के बीच विवाद बढ़ रहे हैं, और सदस्यों के सुरक्षित और समर्थनपूर्ण धार्मिक अध्ययन को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार के संबंधित अधिकारियों ने एक जागरूकता अभियान चलाने की योजना बनाई है। जिससे ऐसे संदिग्ध लोग, जो विभिन्न धर्म के लोगों को धर्म परिवर्तन कराने में मदद कर रहे हैं,अंकुश लगाया जा सके और ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही की जा सके ।

Advertisement

Related posts

देश के होनहार शख्सियतों को सम्मानित करेगी यूथ इंडिया डेवलेपमेंट बोर्ड-राजेश यादव

Sayeed Pathan

पवित्र रिश्ता फेम मानसी शर्मा ने पंजाबी सिंगर युवराज हंस से की शादी

Mission Sandesh

संतकबीरनगर::सेमरियावां ब्लॉक के महुआरी में पहुँचीं विकसित भारत संकल्प यात्रा, ग्रामीणों ने सुना पीएम मोदी का संकल्प संदेश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!