Advertisement
अन्य

मौसम विभाग ने जारी किया एलर्ट, यूपी के कई जिलों में चार दिनों तक भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना

लखनऊ। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने इस बीच आकाशीय बिजली गिरने की बात भी कही है। वैज्ञानिकों की मानें तो राजधानी और आसपास के कई जिलों में आकाशीय बिजली का खासा असर देखने को मिलेगा। इससे भारी नुकसान और जानमाल को लेकर अलर्ट जारी किया है।

उप्र में मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। इसका असर बुधवार की सुबह से लखनऊ, कानपुर, सीतापुर, उन्नाव, अयोध्या आदि जनपदों में देखने को मिला। मौसम में आई तब्दीली के चलते आसमान में सुबह से ही काले बादल छा गए और हवाओं के साथ बारिश होने लगी।

Advertisement

बारिश की वजह से उमस भरी गर्मी से लोगों को निजात मिली और सुहाना मौसम होने से सभी ने राहत की सांस ली। तामपान में भी गिरावट आई है।

अमौसी मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने प्रदेश में बदले मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो उप्र के कई क्षेत्रों में बुधवार (आज) से आने वाले चार दिनों यानी छह अगस्त तक भारी बारिश पड़ सकती है। यह आसार पूरे राज्य में बने रहने की संभावना जताई है।

Advertisement

आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ और आसपास के जनपदों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली से अधिक नुकसान होने की संभावना जताई है। इसको लेकर अलर्ट जारी करते हुए चेताया गया है कि लखनऊ में वर्षा के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। यदि आप सीतापुर या कानपुर हाईवे पर हैं तो खासतौर पर सावधान रहें। पेड़ या किसी लोहे के स्ट्रक्चर की शरण लेने से बचें। कच्चे निर्माणों से दूर रहें। राजधानी के डालीगंज, फैजुल्लागंज में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। वहीं गोमती क्षेत्र हजरतगंज, ट्रांस गोमती के लिए आकाशीय बिजली गिरने से होर्डिंग, यूनीपोल, पुराने जर्जर भवनों के आसपास लोगों को सावधान रहने के लिए मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी जारी की गई है।

Advertisement

इन जनपदों में आज हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को उप्र के कई जिलों में बारिश हो सकती है। इनमें कानपुर नगर, कानपुर देहात, फिरोजाबाद, आगरा, उन्नाव, कन्नौज और औरैया में भारी बारिश हो सकती है। जबकि पूर्वी उप्र के संत रविदास नगर, चंदौली, कौशांबी, प्रतापगढ़, वाराणसी, गाजीपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर के साथ बुंदेलखण्ड के जालौन, महोबा, हमीरपुर, चित्रकूट, जौनपुर, ललितपुर, झांसी, बांदा और फतेहपुर में तेज बारिश की संभावना जताई है। इस बारिश से कई दिनों तक गर्मी से राहत मिलने से आसार हैं।

Advertisement

Related posts

जिला कांग्रेस कमेटी में नेतृत्व परिवर्तन,प्रवीण पांडेय बने जिला अध्यक्ष, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Sayeed Pathan

एयरटेल ग्राहकों को फ्री में मिल रहा है 1GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल

Sayeed Pathan

बहराइच- जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस,

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!