Advertisement
अन्य

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तीन साल कैद की सजा, एलान के तुरंत बाद हुए गिरफ्तार

पाकिस्तान। तोशाखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। इस मामले में कोर्ट ने उन्हें तीन साल कैद की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा उन्हें पांच साल तक राजनीति के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया है। सजा के ऐलान के तुरंत बाद उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया।

गौरतलब है कि इमरान खान पर आरोप थे कि उन्हें प्रधानमंत्री रहने के दौरान जो गिफ्ट मिले थे वे सरकारी खजाने में रखने के बजाय महंगी कीमतों पर बेचे गए और निजी तौर पर इस्तेमाल किए गए। यह केस लंबे समय से चल रहा था। इसी मामलेे को लेकर पाकिस्तान में हिंसा भी भड़की थी।

Advertisement

पाकिस्तान के एक ट्रायल कोर्ट ने इमरान खान को सजा सुनाई है। कानून के जानकारों का कहना है कि इस सजा की वजह से हो सकता है कि इस बार के आम चुनाव में वह हिस्सा ही ना ले पाएं। पाकिस्तानी टीवी चैनल के मुताबिक जज जुमायूं दिलावर ने इमरान खान को सजा सुनाई और त्तकाल गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया। हालांकि उस दौरान इमरान खान कोर्ट में मौजूद नहीं थे। कोर्ट ने इमरान खान पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

बता दें कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान के खिलाफ शिकायत की थी। शनिवार को सुनवाई के दौरान इडिशनल डिस्ट्रिक्ट और सेशन जज दिलावर ने कहा कि इमरान पर लगे आरोप सही पाए गए हैं। जज ने कहा कि इमरान खान ने चुनाव आयोग को गलत जानकारियां दी थीं। वह भ्रष्टाचार के दोषी हैं। इसके बाद पाकिस्तान के इलेक्शन ऐक्ट के सेक्शन 174 के तहत उन्हें तीन साल की सजा सुनाई गई।

Advertisement

Related posts

हमारा संकल्प विकसित भारत:: संतकबीरनगर के बघौली ब्लॉक के ग्राम पंचायत औरही में, ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का हुआ शानदार आयोजन

Sayeed Pathan

SANTKABIR NAGAR:: बघौली ब्लॉक के ग्राम सुघरा माफी में पहुँची विकसित भारत संकल्प यात्रा

Sayeed Pathan

69000 शिक्षक भर्ती मामला::गलत प्रश्न पत्रों ओर सरकार से हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!