Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्ष I.N.D.I.A, मोदी सरकार के खिलाफ इस तारीख को लोकसभा में लाएगा अविश्वास प्रस्ताव

Mission Sandesh

नई दिल्ली। विपक्ष 8 अगस्त को लोकसभा में मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई प्रस्ताव पेश करेंगे। मंगलवार (8 अगस्त) की कार्य सूची के अनुसार, गोगोई अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे।

Advertisement

संसद सूत्रों के अनुसार, अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा 8 अगस्त को पेश होने के बाद शुरू होने की उम्मीद है और इसके अगले दो दिनों यानी 9 और 10 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं। हालांकि, 9 और 10 अगस्त के कामकाज के एजेंडे की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Advertisement

1 अगस्त को, कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेताओं ने सरकार द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू करने के लिए तारीख की आधिकारिक पुष्टि नहीं करने के विरोध में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा बुलाई गई व्यापार सलाहकार समिति (बीएसी) की बैठक का बहिष्कार किया था।

हालांकि, बाद में उसी दिन आधिकारिक सूत्रों ने कहा था कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा 8, 9 और 10 अगस्त के बीच होने की संभावना है। लेकिन उस वक्त इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी।

Advertisement

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अगस्त को चर्चा का जवाब दे सकते हैं। बिड़ला ने 26 जुलाई को लोकसभा को सूचित किया था कि उन्हें नियम 193 के तहत कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई से अविश्वास प्रस्ताव प्राप्त हुआ है।

Advertisement

Related posts

गुजरात विधानसभा चुनाव: जिस ऑटो ड्राइवर ने केजरीवाल को कराया था डिनर, उसने कहा मैं मोदी का आशिक़ हूँ, बीजेपी को ही देता हूँ वोट

Sayeed Pathan

राकेश टिकैत के घर पर भारी पुलिस फोर्स तैनात, किया नजरबंद::दिल्ली नहीं जाने दिया जायेगा, राकेश ने किया ट्रैक्टर कूच का ऐलान

Sayeed Pathan

ट्रेन टिकट बुकिंग के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, करोड़ो यात्रियों को मिलेगा इसका लाभ

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!