Advertisement
अपराधउतर प्रदेश

वकीलों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के गनर को पीटा, कचहरी गेट पर जड़े ताले

मेरठ। हापुड़ में अधिवक्ताओं पर पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में बुधवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 22 जिलों में वकीलों ने जमकर हंगामा-प्रदर्शन किया। मेरठ में वकीलों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के गनर को पीटा और जमकर हंगामा किया। कचहरी के गेटों पर ताले जड़ दिए। आईजी मेरठ रेंज ने इस मामले में वकीलों को कार्रवाई का आश्वासन दिया।

हापुड़ की घटना के विरोध में हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आह्वान पर 22 जिलों में वकील न्यायिक कार्य से विरत रहे। इसके बाद वकीलों ने सभी जिलों में हंगामा और धरना-प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में वकीलों ने लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

Advertisement

मुजफ्फरनगर और शामली जनपद के कैराना में वकीलों ने अपने चेंबर बंद करके धरना-प्रदर्शन किया। इसी तरह से बागपत में प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वकीलों ने कचहरी परिसर से कलक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। वकीलों ने डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

हापुड़ में भी अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा प्रदर्शन किया और आरोपित पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। इसी तरह से गाजियाबाद, बुलंदशहर,  सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल आदि जिलों में वकीलों ने धरना-प्रदर्शन करके पुलिस के लाठीचार्ज का विरोध किया।

Advertisement

मेरठ में अधिवक्ताओं ने हापुड़ में वकीलों पर पुलिस के लाठीचार्ज का जमकर विरोध किया। वकीलों ने पहले कचहरी के सभी गेटों पर ताले जड़ किए और विरोध-प्रदर्शन किया। इसके बाद अधिवक्ता इकट्ठे होकर आईजी कार्यालय पहुंचे और धरना-प्रदर्शन किया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। आईजी नचिकेता झा ने वकीलों के प्रतिनिधिमंडल को हापुड़ के मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। आईजी के आश्वासन के बाद वकील कचहरी लौट गए। कुछ देर बाद वापस लौटे वकीलों ने कचहरी में जाकर नारेबाजी शुरू कर दी। वकीलों का एक गुट जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा और ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के गनर तरुण के साथ मारपीट कर दी। इस दौरान कई दूसरे पुलिसकर्मियों के साथ भी अभद्रता की। मामले की जानकारी पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी पीयूष कुमार, समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। यहां के वकीलों ने मेरठ जोन के एडीजी राजीव सब्बरवाल से मुलाकात की। एडीजी ने वकीलों को हापुड़ के मामले में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

इससे पहले मेरठ बार एसोसिएशन और जिला बार एसोसिएशन की नानक चंद सभागार में बैठक हुई। मेरठ बार के अध्यक्ष कुंवर पाल शर्मा ने कहा कि वकीलों पर लाठीचार्ज की घटना की कड़ी निंदा की गई और आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई। जब तक आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई नहीं होगी, तब तक वकील हड़ताल पर रहेंगे। बैठक में शिवदत्त जोशी, विनोद चौधरी, विमल तोमर, महावीर त्यागी, मनोज गुप्ता, अमित धामा, अनुज त्यागी, विजय शर्मा, रविंद्र सिंह, नवनीत कुमार आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

जेलर एवं अधीक्षक की तरह विभागीय वर्दी एवं रैंक बैज में दिखेंगे, कारागार विभाग के लिपिकीय संवर्ग के कर्मी-: कारागार मंत्री

Sayeed Pathan

गोरखपुर में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री योगी, 1,000 से अधिक जोड़ों को दिया आशीर्वाद

Sayeed Pathan

पास्को एक्ट का वांछित आरोपी गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!