Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

योगी सरकार का कड़ा निर्देश::अब बाहरी व्यक्तियों से नहीं करा सकेंगे (तहसील, कलेक्ट्रेट और अन्य कार्यालयों का सरकारी कार्य

लखनऊ। सरकारी कार्यालयों में बाहरी व्यक्तियों द्वारा कराए जा रहे सरकारी कार्यो पर रोक लगाने के लिए  योगी सरकार द्वारा एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। अब सरकारी कार्यालय में निजी और बाहरी व्यक्तियों से कार्य कराए जाने पर रोक लगा दी गई है ।

जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार ने प्रदेश के सभी मंडल आयुक्त और डीएम को निर्देश जारी करते हुए एक पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया है कि अब सरकारी कार्यालय में निजी और बाहरी व्यक्तियों से कार्य नहीं कराया जाएगा। मंडल, कलेक्ट्रेट और तहसील में बाहरी व्यक्तियों के कार्य करते पाए जाने पर कार्यवाही के निर्देश दिए गए है। जिसके तहत अब तहसील, कलेक्ट्रेट का सरकारी कार्य कोई भी बाहरी व्यक्ति नही करेगा।

Advertisement

आपको बता दें कि जिले के तमाम कार्यालयों में स्टाफ की भारी कमी होने के कारण सरकारी कार्यों को अंजाम देने के उद्देश्य से विभागीय अधिकारियों द्वारा बाहरी व्यक्तियों द्वारा कार्य कराए जा रहे थे, लेकिन अब सरकार ने इस पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए प्रदेश के सभी मण्डलायुक्तों और जिलाधिकार्यो को निर्देश जारी कर दिया है,और निर्देश में कहा है कि अगर कोई भी अधिकारी बाहरी व्यक्तियों से सरकारी कार्य कराते हुए पकड़ा जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

Advertisement

Related posts

ODOP योजना:: सीएम योगी मुगलों की इस निशानी को विश्व मे दिलाएंगे नई पहचान

Sayeed Pathan

यूपी : पंचायती राज विभाग ने, ग्राम पंचायतों, क्षेत्र पंचायतों और जिला पंचायतों के लिए 1441 करोड़ रुपये जारी किए

Sayeed Pathan

अतीक अहमद हत्या कांड:: अतीक और अशरफ की बॉडी का पोस्टमार्टम से पहले एक्सरे क्यों, जानिए पांच बड़ी वजह

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!