Advertisement
मुंबईराजनीति

जुड़ेगा भारत जीतेगा इंडिया: अहंकारी भ्रष्ट केंद्र सरकार को बाहर करने के लिए, (INDIA विपक्ष) ने मुम्बई की बैठक में भरी हुंकार

मुंबई। विपक्षी दलों के कई नेताओं ने शुक्रवार को कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन 2024 के लोकसभा चुनावों में केंद्र में “अहंकारी और भ्रष्ट” भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को बाहर कर देगा।

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार ने विपक्षी गठबंधन की तीसरी बैठक के समापन के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, कि ‘इंडिया’ का ”नतीजा यह होगा कि जो लोग केंद्र में हैं वे अब हार जाएंगे। यह स्पष्ट है कि वे बाहर जाएंगे।”

Advertisement
सत्तारूढ़ सरकार पर कटाक्ष करते हुए कुमार ने कहा, “वे देश का इतिहास बदलना चाहते हैं, लेकिन एकजुट होकर हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे।”  सत्तारूढ़ सरकार पर कटाक्ष करते हुए कुमार ने कहा, “वे देश का इतिहास बदलना चाहते हैं, लेकिन एकजुट होकर हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे।” उन्होंने बताया कि ‘इंडिया’ गठबंधन विभिन्न स्थानों पर अपना अभियान शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव निर्धारित समय से पहले भी हो सकते हैं।

 

इसी तरह की भावना व्यक्त करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा, “शुरू से ही हम भाजपा के खिलाफ लड़ रहे हैं। हमने (नरेंद्र) मोदी जी को हटाने का संकल्प लिया है। गुजरात दंगों के बाद से मैं मोदी और अमित शाह के खिलाफ लड़ रहा हूं। आप सभी जानते हैं कि उनका इतिहास क्या है।”

Advertisement

उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा पर देश भर में विपक्षी नेताओं को फंसाने के लिए ईडी और सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया।

Advertisement

भाजपा पर हमला करते हुए यादव ने कहा, “झूठ फैलाकर वे सत्ता में आए। उन्होंने मेरा और अन्य नेताओं का नाम लिया और दावा किया कि हमने स्विस बैंकों में पैसा जमा किया है।”

मोदी पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा, ”2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने स्विस बैंकों से पैसा वापस लाने और लोगों के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा करने का वादा किया था। लेकिन अभी तक किसी को कोई पैसा नहीं मिला है।”

Advertisement

विपक्षी गठबंधन के बीच सीट बंटवारे का जिक्र करते हुए यादव ने कहा, ”सीट बंटवारे में हम सफल होंगे, कोई दिक्कत नहीं होगी। कुछ नुकसान होने देकर, हम ‘इंडिया’ को जिताएंगे और मोदी को हटाएंगे, और देश को बचाएंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, “यह गठबंधन सिर्फ पार्टियों का गठबंधन नहीं है, यह देश के 140 करोड़ लोगों का गठबंधन है।”

Advertisement

केजरीवाल ने अडाणी समूह पर ओसीसीआरपी रिपोर्ट के स्पष्ट संदर्भ में कहा, “मोदी सरकार सबसे भ्रष्ट और अहंकारी सरकार है। देश का नागरिक होने के नाते मुझे दु:ख होता है। वैश्विक अखबारों में खबरें छप रही हैं कि हमारी भारत सरकार एक व्यक्ति के लिए काम कर रही है। अगर पूरी सरकार एक आदमी के लिए काम करने में लगी रहेगी तो देश कैसे प्रगति करेगा।”

उन्‍होंने कहा, “इतनी अहंकारी सरकार पहले कभी नहीं थी, वे खुद को भगवान से भी ऊपर समझते हैं। जब कोई खुद को भगवान से भी बड़ा समझता है तो उसका पतन निश्चित है।”

Advertisement

केजरीवाल ने कहा, ”यहां बैठे सभी लोग पदों के लिए नहीं, बल्कि देश के 140 करोड़ लोगों को (भाजपा से) बचाने और प्रगति के रास्ते पर ले जाने के लिए आए हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में पूरा देश एकजुट होगा और इस अहंकारी सरकार को हटा देगा।”

Advertisement

Related posts

संविधान बदलने की साज़िश के खिलाफ़, अल्पसंख्यक कांग्रेस इकट्ठा करेगा 5 लाख हस्ताक्षर- शाहनवाज़ आलम

Sayeed Pathan

महाराष्ट्र में कल से नाइट कर्फ्यू , कोविड-19 से संबंधित नए नियम भी लागू

Sayeed Pathan

विधान परिषद सदस्य राजपाल कश्यप का, सपा नेता पवन छापड़िया द्वारा किया भभ्य स्वागत

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!