Advertisement
अपराधउतर प्रदेश

मेरठ पुलिस का दावा:: कुख्यात बदन सिंह बद्दो ने कराई थी लखनऊ में गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या, 50 लाख में किया था सौंदा

मेरठ। मेरठ में पुलिस कस्टडी से फरार हुआ 5 लाख का इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो एक बार फिर से सुर्खियों में है। लखनऊ में संजीव जीवा हत्याकांड में बदन सिंह बद्दो का नाम आया है। एसआईटी की दाखिल चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि बदन सिंह बद्दो ने वर्चस्व की लड़ाई में 50 लाख रुपए की सुपारी देकर संजीव जीवा की हत्या कराई थी।

चार्जशीट से पता चलता है कि मेरठ के कुख्यात फरार गैंगस्टर बद्दो ने जीवा की हत्या का पूरा प्लान बनाया था। उसके गुर्गों ने शूटर विजय यादव को सुपारी दी थी। बद्दो को जीवा हत्याकांड में साजिश रचने का आरोपी बनाया है। सीजेएम हृषीकेश पांडेय ने चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद मामले में छह सितंबर की तारीख तय करके आरोपी को जेल से लाकर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है।

Advertisement

लखनऊ  में पेशी के दौरान हुई थी गैंगस्टर जीवा की हत्या
गैंगस्टर जीवा लखनऊ जेल में बंद था। सात जून 2023 को उसकी एससी-एसटी कोर्ट में पेशी थी। जब वह कोर्ट रूम में पहुंचा इसी दौरान वकील के ड्रेस में आए शूटर ने जीवा पर पिस्टल की छह गोलियां दाग दी थीं। जीवा की मौके पर मौत हो गई थी। इस दौरान एक बच्ची व दो पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी थी। मौके से जौनपुर निवासी शूटर विजय यादव को पुलिस ने पकड़ा था। केस की विवेचना एसआईटी के पर्यवेक्षण की गई। वजीरगंज पुलिस ने शनिवार को चार्जशीट दाखिल की।

सूत्रों के मुताबिक विवेचना में सामने आया कि बद्दो के गुर्गों ने विजय यादव को हायर किया था। उससे 50 लाख में जीवा की हत्या का सौदा किया था। जीवा की हत्या के लिए विजय राजी हो गया। मामूली रकम उसको दी गई थी। बाकी रकम बाद में देने की बात कही गई थी। लेकिन विजय वारदात के बाद तुरंत ही पकड़ लिया गया।

Advertisement

Related posts

25 लाख की 300 पेटी अवैध अंग्रजी शराब के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

TET पेपर लीक मामले में, अब तक 11 मुकदमे और 36 गिरफ्तारियां, STF के एडीजी को रिपोर्ट देगी SIT

Sayeed Pathan

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे ने किसानों को गाड़ी से कुचला, 6 की मौत, 08 घायल भीड़ ने गाड़ी जलाई

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!