Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

पीएम मोदी के जन्मदिन पर 73 सफाई कर्मियों को विमान से भेजा जायेगा अयोध्या, बीजेपी ने बनाई योजना

नयी दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर दिल्ली से 73 ‘स्वच्छता प्रहरियों’ (सफाईकर्मियों) का एक दल अयोध्या जा कर वहां रामलला के दर्शन करेगा और उनके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करेगा। यह जानकारी पूर्वी दिल्ली के पूर्व मेयर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता श्यामसुंदर अग्रवाल ने यहां बुधवार को दी जो इस यात्रा के सूत्रधार हैं।

इस दल को विमान से 16 सितंबर को लखनऊ ले जाया जाएगा और अगले दिन श्री मोदी के 73वें जन्मदिन पर वे सड़क मार्ग से अयोध्या पहुंचेंगे। श्री अग्रवाल ने एक बयान में कहा कि इस दल में तीन ऐसे व्यक्ति हैं जिनको श्री मोदी ने पिछले प्रयाग कुंभ के दौरान सराहनीय सेवा करने वाले स्वच्छता प्रहरियों के प्रतनिधि के रूप में दो अन्य सफाईकर्मियों के साथ सम्मानित किया था और उनके पांव पखारे थे।

Advertisement

इस दल को दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा 16 सितंबर को शुभकामनाएं दे कर प्रस्थान करायेंगे। लखनऊ में उनका स्वागत उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्य सभा सदस्य डॉ. दिनेश शर्मा करेंगे।

पूर्वी दिल्ली के पूर्व मेयर के बयान में कहा गया है, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंचितों के कल्याण के लिए कार्य कर रहे हैं। उनके प्रेरणा लेकर उनके जन्मदिन पर यह पहल की गयी है। इसके लिए कई समाजसेवी आगे आए हैं जिनके आर्थिक सहयोग से यह संभव हो सका है।” उन्होंने कहा कि इस दल में अधिकतर वे कर्मचारी हैं जिन्होंने 30-35 वर्ष तक दिल्ली नगर निगम की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हो चुके हैं और अब भी संविदा पर काम कर रहे हैं।

Advertisement

Related posts

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हर बच्चे के लिए हर अधिकार अभियान की हुई शुरुआत

Sayeed Pathan

सीआरपीसी की धारा 436-ए का लाभ केवल अंडरट्रायल को दिया जा सकता है, न कि एक दोषी को, जिसने अपनी सजा को चुनौती दी हैः बॉम्‍बे हाईकोर्ट (पूर्ण पीठ)

Sayeed Pathan

24×7 होगा कोरोना वैक्सीनेशन, कभी भी अपनी सुविधा से लगवा सकेंगे टीका: डॉ. हर्षवर्धन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!