Advertisement
राष्ट्रीय

आंध्रप्रदेश के विजयनगरम में दो ट्रेनों में टक्कर, 08 यात्रियों की मौत, 40 से अधिक घायल

विशाखापत्तनम । आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में रविवार रात एक यात्री ट्रेन के सिग्नल पार कर दूसरी यात्री ट्रेन से टकराने से आठ यात्रियों की मौत हो गई और 40 से अधिक अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

कोठावलासा मंडल (ब्लॉक) में कंटाकपल्ली जंक्शन के पास विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर से टकरा जाने के बाद विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन के कम से कम दो डिब्बे पटरी से उतर गए।। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन के वाल्टेयर डिवीजन के विजयनगरम-कोत्तावलासा रेलवे खंड में अलमांडा और कंटाकपल्ली के बीच हादसा शाम करीब 7 बजे हुआ। इस हादसे में ट्रेन नंबर 08532 विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर और 08504 विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर स्पेशल की टक्कर हो गई।

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन के सिग्नल ओवरशूटिंग के कारण टक्कर हुई। दुर्घटना का संभावित कारण मानवीय भूल है। विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन के पीछे के दो डिब्बे और विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर का लोको पटरी से उतर गया।

स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने बचाव और राहत अभियान चलाया। दुर्घटनास्थल पर अंधेरा था, जिससे बचाव कार्य मुश्किल हो गया। चूंकि एंबुलेंस दुर्घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकीं, इसलिए बचावकर्मी उन्हें कंधे पर लादकर एंबुलेंस तक ले जा रहे थे। घायलों को विजयनगरम और विशाखापत्तनम के अस्पतालों में ले जाया गया।

Advertisement

विजयनगरम जिला कलेक्टर नागा लक्ष्मी ने कहा कि 32 घायलों को विजयनगरम के सरकारी सामान्य अस्पताल, विशाखा एनआरआई और मेडिकवर अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।सभी घायल आंध्र प्रदेश के हैं। उनमें से चार की हालत गंभीर है, जबकि गंभीर रूप से घायल एक को विशाखापत्तनम ले जाया गया।

राज्य के मंत्री बोत्सा सत्यनारायण, कलेक्टर नागा लक्ष्मी और पुलिस अधीक्षक दीपिका पाटिल बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे थे। वाल्टेयर मंडल रेल प्रबंधक सौरभ प्रसाद और पूर्वी तट रेलवे के अन्य अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। कुछ राहत ट्रेनें चलाई गई हैं और अन्य बचाव उपकरणों का उपयोग किया जा रहा है। हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

Advertisement

Related posts

कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए मोदी सरकार ने बनाई तीन चरणों वाली रणनीति

Sayeed Pathan

कोरोना वायरस का अगला सबसे बड़ा केंद्र होगा भारत,10 से 15 गुना बढ़ेंगे मरीज,, देश में उठाये गये कदम पर्याप्त नहीं-: प्रमुख ICMR

Sayeed Pathan

कोरोना संकट के बीच कार्मिक मंत्रालय की नई पहल::डॉक्टर की भूमिका में नज़र आएंगे IAS/IPS अधिकारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!