Advertisement
संतकबीरनगर

Sardar patel jayanti 2023:: संतकबीरनगर में मनाई गई सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती

संतकबीरनगर । मंगलवार को जिले के उसका कला खलीलाबाद स्थित सरदार पटेल संस्थान पर भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान सैनिक और राजनेता, लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 148वीं जयंती मनाई गई, इस मौके पर स्थानीय पटेल समाज का जनसमुदाय सहित विभिन्न राजनैतिक विचारधारा के वरिष्ठ नेताओं और सामाजिक संस्थाओं और शिक्षा जगत के जुड़े तमाम गणमान्य उपस्थित होकर सरदार पटेल के महत्वपूर्ण योगदान को याद किया। इस अवसर पर एक सार्वजनिक सभा आयोजित की गई, जिसमें सरदार पटेल के जीवन और कार्य को गौरवान्वित किया गया।

Advertisement

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री रामप्रसाद चौधरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि,सरदार पटेल “एकता अखंडता और राष्ट्रीय निर्माणकर्ता” के रूप में जाने जाते हैं और उनकी जयंती का आयोजन यहाँ उपस्थित समुदाय के लिए प्रेरणास्पद है ।

उन्होंने कहा सरदार वल्लभ भाई पटेल, जिन्हें “लौह पुरुष” भी कहा जाता है, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान नेता थे, वो भारतीय समृद्धि और स्वतंत्रता के लिए अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने भारतीय स्थिति की साख और सौ से भी अधिक रियासतों को एक साथ जोड़कर ‘भारतीय संघ’ की स्थापना की थी जिससे भारतीय संघ के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Advertisement

उनकी जयंती के इस मौके पर, लोगों ने उनके योगदान को याद किया और उनके आदर्शों को अपनाने का संकल्प लिया। यह अवसर एक सामाजिक समरसता की ओर कदम बढ़ाने और एक एकता भावना को प्रोत्साहित करने का भी मौका है।

सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर समृद्धि, एकता, और स्वतंत्रता के महत्व के बारे में जागरूक किया गया और सरदार पटेल के योगदान को महत्वपूर्ण साझेदारी की ओर बढ़ाने के लिए प्रेरित किया गया ।

Advertisement

इस उपलक्ष्य में, संतकबीरनगर में सरदार पटेल की जयंती का आयोजन एक महत्वपूर्ण कदम है, जो लोगों को उनके महत्वपूर्ण योगदान के प्रति समर्पित करता है और सामाजिक सद्भावना और सामाजिक एकता को प्रोत्साहित करता है।

Advertisement

Related posts

मुख्‍यमन्‍त्री आरोग्‍य मेले में, 1723 मरीजों का हुआ इलाज, 23 रेफर

Sayeed Pathan

एस पी संतकबीर नगर के निर्देशन में चलाए जा रहे साथ-साथ कार्यक्रम में, सुलह समझौता करा कर 03 बिछड़े परिवारों को किया गया एक

Sayeed Pathan

त्यौहारों के दृष्टिगत अपने-अपने थाना/ चौकी क्षेत्रों में सतर्क दृष्टि बनाए रखते हुए पैदल गश्त किया गया

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!