Advertisement
संतकबीरनगर

SANTKABIR NAGAR:संतकबीरनगर:: शहर को सेफ सिटी बनाने के लिए, प्रत्येक वार्डो के महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से होगी निगरानी:- डीएम

संत कबीर नगर । #DM महेन्द्र सिंह तंवर की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। इस अवसर पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता उपस्थित रहे।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है कि जनपद के मुख्य चौराहों पर यातायात के समुचित व्यवस्था हेतु पर्याप्त ट्रैफिक लाईट की व्यवस्था करायी जाय तथा सुरक्षा के दृष्टिकोण से सम्बंधित संकेतको को भी स्पष्ट रूप से दर्शाया जाए। ऐसी योजना बनाई जाए जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या न हो।

Advertisement

जिलाधिकारी ने जनपद में यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सुचारू बनाने हेतु #PWD, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका सहित अन्य सम्बंधित अधिकारियों को शहर के सौन्दर्यीकरण, पटरी की मरम्मत, पथ प्रकाश व्यवस्था, सड़कों का चौड़ीकरण, हाई मास्क के संबंध में निर्देशित किया। जिलाधिकारी जनपद में #taxi stand टैक्सी स्टैण्ड का संचालन सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिये।

उन्होंने नेशनल हाइवे पर लाइट की उचित व्यवस्था एवं खराब लाइटों को ठीक कराने का निर्देश एन0एच0आई0 के अधिकारी को दिया। शहर में आवश्यकतानुसार और स्ट्रीट लाइट लगाने हेतु नगर पालिका के अधिकारी को निर्देशित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के अनुपालन की निगरानी हेतु शहर में लगाये जाने वाले सी0सी0टी0वी0 कैमरा का कन्ट्रोल रूम कलेक्ट्रेट परिसर में बनाया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि शहर को सेफ सिटि एवं सौन्दर्यीकृत करते हुए मेंहदावल बाईपास चौराहे सहित शहर के समस्त वार्ड एवं जनपद के महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से निगरानी की जाएगी।

#SP सत्यजीत गुप्ता ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक ब्लैक स्पॉट पर टेबल टॉप रम्बल स्ट्रिप बनाया जाय एवं सीट बेल्ट व हेलमेट का पालन करने हेतु प्रचार-प्रसार किया जाय तथा सीट बेल्ट व हेलमेट का प्रयोग न करने वालों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही एवं नियमानुसार चालान भी किया जाय।

Advertisement

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सड़क सुरक्षा समिति के विगत बैठकों में दिये गये निर्देशों के अनुपालन/क्रियान्वयन की भी समीक्षा की गयी। जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निदेशित करते हुए कहा कि समस्त विभाग सड़क सुरक्षा सम्बंधि नियमों का पालन करने के दृष्टिगत छात्र/छात्राओं सहित आम नागरिका को प्रचार-प्रसार के विभिन्न माध्यमों से जागरूक करें। उन्होंने नेशनल हाईवे के प्रतिनिधियों को भी निर्देशित किया कि सभी कट्स पर रेडियम एवं डेलीकेटर को व्यवस्थित करा दिया जाए।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर शैलेश दूबे, अपर उप जिलाधिकारी रमेश चन्द्र, डिप्टी कलेक्टर कलेक्ट्रेट डा0 सुनिल कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर दिपांशी राठौर, पुलिस क्षेत्राधिकारी धनघटा बृजेश सिंह, अधिशाषी अभियन्ता लो0नि0वि0 आर0के0 पाण्डेय, टी0एस0आई परमहंस, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित सम्बंधित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

धोखाधड़ी करके पासपोर्ट बनवाने के मामले में 02 अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान को दी क्लीन चिट ! राजनीति की दलदल से निकला ग्राम बन्नी-पैड़ी !

Sayeed Pathan

प्रदेश के 35 लाख प्रवासी कामगारों के जीवन मे आएगा नया सवेरा, प्रवासी कामगारों को प्रदेश में ही रोजगार होगा मुहैया

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!